आयकर विभाग राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। आयकर विभाग ने लालू प्रसाद और उनके परिवार के खिलाफ बेनामी सौदा जांच के सिलसिले में कुछ संपत्तियों के खिलाफ अंतिम कुर्की आदेश जारी किया है। सूत्रों का कहना है कि लालू प्रसाद के परिवार से जुड़ी पटना की कई संपत्तियों को अंतिम रूप से अटैच कर लिया गया है।

दरअसल आयकर विभाग ने लालू की बड़ी बेटी व राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार की संपत्ति के फाइनल अटैचमेंट का आदेश भी सोमवार को जारी कर दिया, इनमें पटना के नौ प्लॉट भी शामिल हैं। इसी में से एक प्लॉट पर सगुना मोड़ इलाके में राज्य के सबसे बड़े मॉल का निर्माण शुरू हुआ था। इसके अलावा दिल्ली के पालम विहार का फॉर्म हाउस व जमीन के अलावा न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित एक आवासीय भवन भी शामिल है।

बता दें कि बीते 29 अगस्त को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की पूछताछ के ठीक बाद  आयकर विभाग ने यह कार्रवाई की है। इसके अलावा इस केस में लालू के परिवार के अलावा कुछ रिश्तेदार भी है।

गौरतलब है कि आयकर  विभाग ने 19 जून को दिल्ली से पटना और दानापुर तक लालू प्रसाद, मीसा भारती, शैलेश कुमार, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी और उनकी दो पुत्रियों रागिनी और चंदा यादव से जुड़ी एक दर्जन संपत्ति अस्थायी रूप से अटैच किए थे। कुर्क संपत्ति का बाजार मूल्य 175 करोड़ बताया गया।

विभाग ने कहा है कि बेनामी संपत्तियों का बिक्रीनामा मूल्य करीब 9.32 करोड़ रुपये है जबकि कर अधिकारियों ने उनका बाजार मूल्य 170-180 करोड़ रुपये आंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here