Bhupendra Patel सोमवार को लेंगे गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह में पीएम मोदी भी होंगे शामिल

गुजरात में पार्टी के चुनाव अभियान के दौरान, कई राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को एक अभियान 'कारपेट बॉम्बिंग' के लिए लाया गया था। पदाधिकारी ने कहा, "हम उम्मीद कर सकते हैं कि ये सभी शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा होंगे।"

0
65
bhupendra patel oath

Bhupendra Patel: बीजेपी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र पटेल पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। भूपेंद्र पटेल दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बनेंगे। शपथ ग्रहण की तैयारी जोर-शोर से जारी है। गांधीनगर में नए सचिवालय परिसर के अंदर हेलीपैड ग्राउंड में आयोजित होने वाले समारोह में पटेल को गुजरात के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में राज्यपाल आचार्य देवव्रत शपथ दिलाएंगे। समारोह में नए मंत्रिपरिषद को भी शपथ दिलाई जाएगी।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे ये दिग्गज

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, 10-15 केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के गठबंधन सहयोगियों द्वारा शासित राज्यों के 20 मुख्यमंत्रियों के भी समारोह में शामिल होने की संभावना है। पार्टी ने गुजरात विधानसभा के हाल ही में संपन्न चुनावों में कुल 182 सीटों में से 156 सीटें जीतकर इतिहास रचा। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस महज 17 सीटें जीत सकीं, जबकि आम आदमी पार्टी ने नए खिलाड़ी के रूप में पांच सीटें जीतकर राज्य विधानसभा में खाता खोला। IAS अधिकारियों की एक टीम शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों की देखरेख कर रही है। शपथ ग्रहण समारोह में लगभग 20 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गयी है।

bhupendra patel oath
bhupendra patel oath

तालुका स्तर के पदाधिकारियों के भी शामिल होने की उम्मीद

शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा संगठन से तालुका स्तर के पार्टी पदाधिकारियों के शामिल होने की उम्मीद है। पार्टी के मौजूदा और पूर्व सांसद और विधायक, विभिन्न मोर्चा के पदाधिकारी, एपीएमसी के अध्यक्ष/उपाध्यक्ष और निदेशक, ग्राम पंचायतों के सरपंच और जनसंघ के समय से पार्टी के दिग्गजों के भी भाग लेने की उम्मीद है।

गुजरात में पार्टी के चुनाव अभियान के दौरान, कई राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को एक अभियान ‘कारपेट बॉम्बिंग’ के लिए लाया गया था। पदाधिकारी ने कहा, “हम उम्मीद कर सकते हैं कि ये सभी शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा होंगे।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here