यूपी निकाय चुनाव परिणाम में बीजेपी को एकतरफा जीत मिलने से विपक्षी बौखला कर अब ईवीएम के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा रहे हैं। सहारनपुर में पार्षद की निर्दलीय प्रत्याशी शबाना ने भी ईवीएम के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया था, लेकिन चुनाव आयोग की एक वेबसाइट ने शबाना की पोल खोल दी।

ईवीएम को संदेह के घेरे में लाने वाली शबाना ने बताया कि नतीजे में उसको एक भी वोट नहीं मिला है, जबकि उसके घर से पांच लोगों ने उसको वोट दिया था।

आरोप के बाद निर्वाचन चुनाव आयोग ने सूची जारी कर शाबाना की पोल खोल दी। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, शबाना के एक-दो नहीं बल्कि पूरे 87 मत मिले हैं। बता दें कि सहारनपुर जिले के वॉर्ड नंबर 54 से पार्षद का चुनाव लड़ने वाली शबाना ने दावा किया था कि उन्हें जीरो वोट मिले हैं। शबाना निर्दलीय ही चुनाव लड़ रहीं थीं। इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार मेहराज बानो ने जीत हासिल की है, जिन्हें कुल 1523 वोट मिले। यह वॉर्ड अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित था।

शबाना ने कहा था कि उन्हें कम से कम परिवारवालों और अपना वोट मिलाकर कुल 300 वोट मिलने थे लेकिन ईवीएम में गड़बड़ी की वजह से उन्हें जीरो वोट मिला। इस सीट से दूसरे नंबर पर भी निर्दलीय प्रत्याशी रहीं जबकि शबाना 87 मत पाकर बारहवें नंबर पर थीं।

इससे पहले वोटिंग के दौरान भी ईवीएम  में गड़बड़ी की शिकायतें आई थीं। कानपुर में वोटिंग मशीन में गड़बड़ी को लेकर लोगों ने हंगामा किया था। वार्ड नंबर-66 पर ईवीएम में खराबी की शिकायत के बाद वोटरों ने जमकर बवाल किया था। नौबस्ता के पशुपतिनगर इलाके में आक्रोशित भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा था|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here