जब दो राष्ट्रवादी नेता आपस में मिलें और ऐसे में राष्ट्र के विकास की बात न हो ऐसा हो ही नहीं सकता। लखनऊ में रविवार को योग गुरु बाबा रामदेव ने सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास 5 केडी पर मुलाकात की। योगी से मिलने के लिए बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण सुबह करीब साढ़े 9 बजे मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंचे थे। दोनों के बीच ये मुलाकात 30 मिनट चली। स्वामी रामदेव ने मुख्यमंत्री से राज्य में निवेश के बारे में चर्चा की। दोनों की बातचीत का विस्तृत ब्यौरा तो नहीं मिल सका है लेकिन माना जा रहा है कि योग गुरु ने राज्य में निवेश की इच्छा जतायी है।

वहीं मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट-2018 के संदर्भ में चर्चा की गई है। जानकारी के मुताबिक योग गुरु ने राज्य में निवेश की इच्छा जतायी और वह बुंदेलखंड और नोएडा में निवेश करना चाहते हैं। सीएम योगी ने ट्विटर पर भी मुलाकात की फोटो साझा करते हुए लिखा कि रामदेव ने उनसे शिष्टाचार भेंट की और उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट-2018 के संदर्भ में चर्चा की। मुलाकात के बाद बाबा रामदेव ने कहा कि नोएडा में हमारी फूड प्रॉसेसिंग यूनिट को लेकर कुछ मुद्दों पर बातचीत हुई है। हमने इसे शुरु करने के लिए 2018 तक का लक्ष्य रखा है।

उन्होंने कहा, “सीएम योगी से मुलाकात में गो-अनुसंधान, गो संवधर्न और अन्य कई प्रकार इनवेस्टमेंट यूपी में करने को लेकर चर्चा हुई। जल्द ही हम बुंदेलखंड़ में भी मिल्क प्रॉडक्ट और दूसरी कई यूनिट लगाने की तैयारी करेंगे’’।  इस मुलाकात के बाद बाबा रामदेव ने कहा, कि मजहब के नाम पर किसी के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। वहीं महिलाओं के सम्मान से समाज आगे बढ़ेगा। ट्रिपल तलाक को लेकर केन्द्र सरकार जो कानून बना रही है, वो एक सराहनीय पहल है। इससे महिलाओं में आत्मविश्वास बढ़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here