वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को छत्तीसगढ़ पुलिस ने यूपी पुलिस के साथ मिलकर शुक्रवार तड़के गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके से गिरफ्तार किया है। उनके ऊपर ब्लैकमैलिंग और धमकी देने का आरोप है। दरअसल, वरिष्ठ पत्रकार का कहना है कि उनके पास छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री राजेश मूणत की सेक्स सीडी है इसलिए सरकार उन्हें फंसा रही है। जबकि इसके उलट  मंत्री राजेश मूणत ने विनोद वर्मा के दावों को खारिज किया है। मूणत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उन्हें सोशल मीडिया के जरिए सीडी के बारे में जानकारी मिली और सीडी पूरी तरह फर्जी है। वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के बीजेपी आईटी सेल सदस्य प्रकाश बजाज ने विनोद वर्मा को उसी सीडी पर ब्लैकमैलिंग का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की और उन्हें गिरफ्तार करवा दिया।

विनोद वर्मा पर छत्तीसगढ़ में धारा 384 (रंगदारी वसूलने) और धारा 506 (जान से मारने की धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है. छत्तीसगढ़ पुलिस उन्हें आज 12 बजे कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लेगी। बता दें कि पत्रकार विनोद वर्मा एडिटर्स गिल्ड के सदस्य होने के साथ साथ बीबीसी और अमर उजाला में भी काम कर चुके हैं। विनोद वर्मा का संबंध छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेश बघेल से बताया जाता है।

बजाज के शिकायत पर पुलिस ने जब विनोद वर्मा के घर पर छापा मारा तब उनके घर से करीब  500 सीडी मिली हैं जिन्हें जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि विनोद वर्मा के बारे में सुराग एक सीडी बनानेवाले से मिला। पुलिस ने एक दुकान पर छापा मारा जहां CD तैयार करायी गयी थी। वहां पुलिस को करीब 1000 सीडी की कॉपी मिली साथ ही वीडियो भी बरामद हुआ जिस से ये सीडी बनायी गयी थी। दुकानदार से पूछताछ पर पता चला कि विनोद वर्मा ही वो आदमी थे जिन्होंने सीडी की इतनी कॉपी बनाने को कहा था। इस मामले में पत्रकारों के अलग मत है। सोशल मीडिया पर कई लोग विनोद वर्मा के पक्ष में खड़े दिखाई दिए।

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=gpRbWXmxtS8″][vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=6u1z_AWoUus”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here