योगी सरकार आज अपने कैबिनेट की दूसरी बैठक करने जा रही है। पहली बैठक के 6 दिन बाद हो रही दूसरी बैठक में सीएम योगी राज्य की जनता के लिए कुछ खास घोषणाएं कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार दूसरी कैबिनेट बैठक में होनी वाली चर्चा से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ सकती है क्योंकि योगी आदित्यनाथ अखिलेश सरकार के दौरान कराए गए कार्यों की जांच सीएजी से कराना चाहते हैं। इन कार्यों में मुख्य रूप से ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे, वाराणसी, गोरखपुर प्राधिकरण शामिल हैं।

second Cabinet meeting of Yogi Sarkar in UP will be held in Lok Bhavan, Lucknow at 11 am.गौरतलब है कि रविवार को अंतरराज्यीय परिषद की बैठक में योगी आदित्यनाथ ने पीएम से मिलकर यूपी में अभी तक किए गए कार्यों की जानकारी दी थी। साथ ही सीएम योगी ने बैठक में कहा था कि प्रदेश में बुंदेलखंड और पूर्वांचल के विकास के लिए अधिक फंड की आवश्कता है। ऐसे में आज होने वाली दूसरी कैबिनेट बैठक में कयास लगाए जा रहे कि शायद बुंलदेनखंड और पूर्वांचल के लिए आज सीएम कोई बड़ी घोषणा कर सकते है। इसके अलावा बीते सोमवार को यूपी के कृषि मंत्री और अल्पसंख्यक मंत्री ने अपने-अपने विभाग के दफ्तर मे औचक निरीक्षण किया था जिसमें दफ्तर का रैवेया मंत्रियों को धीला-धाला दिखाई दिया। ऐसे में आज सरकारी दफ्तरों में अधिकारियों के हालात को सुधारने के लिए भी चर्चा होने की संभावना है। 

किन-किन मुद्दों पर हो सकती है बात:

  • सीएम योगी बुंदेलखंड की पानी की समस्या को लेकर भी मंत्रियों के साथ विचार कर सकते है।
  • इसके अलावा 24 घंटे बिजली देने वाले वादे को पूरा करने की दिशा में भी कुछ अहम फैसले लिए जा सकते है।
  • ट्रांसफर खराब होने पर अब 48 घंटे में इसे बदलने की डेडलाइन जारी हो सकती है जो पहले 72 घंटे थी।
  • योगी आदित्यनाथ के कहने पर मंत्री और अधिकारियों की एक टीम पीडीएस व्यवस्था देखने छत्त्तीसगढ़ गयी थी। कैबिनेट की मीटिंग में इस टीम की रिपोर्ट पर चर्चा होगी।

second Cabinet meeting of Yogi Sarkar in UP will be held in Lok Bhavan, Lucknow at 11 am.सीएम योगी ने तीन मंत्रियों की एक कमेटी को खनन नीति और तीन मंत्रियों की एक दूसरी कमेटी को आलू किसानों मदद के लिए रिपोर्ट बनाने को कहा गया था। खबर के मुताबिक कैबिनेट मीटिंग में इस पर भी कोई फैसला हो सकता है। इसके अलावा योगी सरकार ने सूबे में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने और परीक्षा में होने वाली नकल पर नकेल कंसने के लिए सभी कक्षाओं में सीसीटीवी कैमरा लगाने का फैसला लिया है। यूपी के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि शिक्षा के हालात को सुधारने के लिए अब सालभर में  कम से कम 220 दिन स्कूलों में पढ़ाई होगी। आज की बैठक में शिक्षा की स्थिति को बेहतर बनाने वाले इस अहम फैसले पर भी चर्चा हो सकती है।

आपको बता दें कि योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक पिछले मंगलवार को हुई थी और सीएम योगी ने प्रधानमंत्री द्वारा किए गए वादे को पूरा करते हुए पहले कैबिनेट बैठक में ही किसानों का कर्ज माफ करने का फैसला लिया। योगी सरकार ने यूपी में 2.15 करोड़ किसानों का 36 हजार 359 करोड़ का फसल कर्ज माफ करने का ऐलान किया था। इसके अलावा अपनी पहली कैबिनेट बैठक में योगी सरकार ने और भी कई अहम फैसले लिए थे। ऐसे में जनता को उम्मीद है कि हनुमान भक्त योगी आदित्यनाथ इस मंगलवार को हनुमान जंयती  के अवसर पर जनता को कुछ खास उपहार दे सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here