दिल्ली में सुपर मॉडल इंटरनेशनल 2017 में हिस्सा ले रही 42 देशों की खूबसूरत मॉडल्स देश की सबसे खूबसूरत संगमरमरी इमारत ताजमहल का दीदार करने पहुंची। मगर वहां जो कुछ भी हुआ उससे ये विदेशी मॉडल्स काफी आहत हो गईं। सुरक्षा जांच के तहत जब ये मॉडल्स ताज पहुंची तो इनका भगवा दुपट्टा उतरवा लिया गया और उसके बाद ही इनको ताज में प्रवेश करने की अनुमति दी गई।

गौरतलब है कि धूप से बचने के लिए दो मॉडल्स ने गेरुए रंग का दुपट्टा अपने शरीर पर धारण किया था। जिसपर राधे राधे लिखा हुआ था, सीआईएसएफ के जवानों ने सुरक्षा जांच के तहत इन दुपट्टों को उतरवाकर बाहर रखवा दिया। हालांकि इस पूरी जांच से मॉडल्स आहत भी हुई और साथ ही आयोजकों ने इस पर आपत्ति भी जताई। विदेशी मॉडल्स से उनके देश के चिह्न वाले दुपट्टे भी उतरवा लिए गए हालांकि इस दौरान मॉडल्स ने प्रमोशन के तहत अलग-अलग कंपनियों की कैप और टी-शर्ट भी पहन रखा था लेकिन उन्हें इसे लेकर कुछ नहीं कहा गया।

हिंदूवादी नेताओं में इस बात को लेकर रोष बढ़ गया और उन्होंने इस बात की कड़ी निंदा भी की, उनका मानना है कि भगवा दुपट्टे को उतरवाना उचित नहीं है, नेताओं ने कहा कि जब ताज में प्रमोशन पर भी प्रतिबंध है ऐसे में उनके पहने कैप, टी-शर्ट और आई-कार्ड को क्यूं नहीं हटवाया गया?

सीआईएसएफ के जवानों का कहना है ताज में धार्मिक चीजों पर प्रतिबंध है और मॉडल्स ने दुपट्टे अलग से डाले थे, भगवा दुपट्टे पर राधे राधे का उल्लेख था, इसीलिए दुपट्टा उतरवाया गया और रही बात प्रमोशन की तो यह हटवाना मुमकिन नहीं है क्योंकि कंपनी के लोग एक साथ आते हैं तो ऐसे ही ड्रेस कोड में आते हैं जिन्हें प्रवेश मिल जाता है।

इस पूरे दृश्य को APN के कैमरे में कैद कर लिया गया, देखिए यह वीडियो-

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=ySZbZ46jEaQ”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here