होली आने वाली है और तकरीबन सभी के घरों में होली की तैयारियां शुरू हो गई होगी मगर आपके पास पर्याप्त मात्रा में कैश नहीं है और आप सोच रहे है कि बाद में बैंक से पैसे निकाल लेंगे तो शायद आपकी रंगों की होली बेरंग हो सकती है।

APN Grab 09/03/2017इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि 11 मार्च से 14 मार्च तक बैंक बंद रहेंगे जिसकी वजह से आप बैंक से पैसा नहीं निकाल पाएंगे। 11 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंको में अवकाश होगा। 12 मार्च को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। 13 मार्च को होली की छुट्टी के चलते बैंको में ताला लगा रहेगा। 14 मार्च को बिहार में बैंक बंद रहेंगे, हालांकि बाकी राज्यों के बैंक खुले रहेंगे। अगर आपके बैंक में जरूरी काम करने के लिए रह रहे है तो आपके पास उन्हें 1 दिन में निपटाने का समय है हालांकि आप कैशलेस ट्रांजेक्शन के माध्यम से अपने पैसों की कमी को पूरा कर सकते हैं।

बैंको के बंद होने की वजह से अब लोगों के पास एटीएम ही एकमात्र सहारा रहेगा लेकिन बैंक बंद के चलते जायज़ है की एटीएम में बैंक बंद का लोड बढ़ेगा जिससे पैसा जल्द खत्म हो सकता है और वापस पैसा भरने की व्यवस्था करना मुशिकल होगा। यह कहना गलत नहीं होगा की नोटबंदी के बाद भी अभी तक एटीएम में पर्याप्त मात्रा में पैसों की व्यवस्था हो रखी है। बैंक बंद के चलते आपको एक बार फिर लाइनों में खड़ा होना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here