RJD सुप्रीमो लालू यादव ने सोनिया गांधी से विपक्ष को एकजुट करने की अपील की, कहा- देश को विकल्प देने का काम करें

0
286
Lalu Yadav
Lalu Yadav

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से विपक्ष को एकजुट करने की अपील की है। लालू यादव ने सोनिया गांधी से कहा है कि वे तमाम समान विचारधारा वाली पार्टियों को एक मंच पर लाएं और देश को एक विकल्प देने का काम करें।

लालू यादव ने कहा, ‘मैंने सोनिया गांधी से बात की। उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम और स्वास्थ्य के बारे में पूछा। मैंने कहा, मैं ठीक हूं, आपकी पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी है इसलिए सभी समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मजबूत विकल्प बनाने के लिए सभी लोगों की बैठक बुलाएं।’ इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कल दिल्ली में पार्टी महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की बैठक के बाद राजद नेता लालू प्रसाद यादव से फोन पर बात की।

बिहार में दो सीटों पर हो रहे हैं उपचुनाव

मालूम हो कि बिहार में दो सीटो पर उपचुनाव होने वाले हैं और उपचुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं। जहां इस चुनाव में एक ओर एनडीए का गठबंधन है तो वहीं दूसरी ओर महागठबंधन का हिस्‍सा रहे आरजेडी और कांग्रेस ने इस बार अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

कांग्रेस और राजद आमने -सामने

बिहार में उपचुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर सवाल पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू यादव ने कहा, ”कांग्रेस के साथ गठबंधन क्या होता है? हम हारने के लिए कांग्रेस का साथ देते? ज़मानत ज़ब्त कराने के लिए उनका साथ देते?” लालू यादव ने रविवार को कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा था और उन्‍होंने बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्तचरण दास को भकचोन्हर कहा था।

यह भी पढ़ेंं: Congress नेता ने स्मृति ईरानी के ट्वीट को किया रिट्वीट, ‘आम आदमी की जगह तेल कंपनियों के लिए काम कर रही सरकार’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here