मुकेश अंबानी का नाम आते ही देश के सबसे अमीर आदमी का चेहरा सामने होता है। दुनिया भर में अपनी एक पहचान बना चुकी रिलायंस इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा शेयर मुकेश अंबानी का ही है। इसीलिए वो भारत के सबसे अमीर आदमी हैं। लेकिन अब उनका रिलायंस इंडस्ट्री से चेयरमैन पद का कार्यकाल अगले साल तक खत्म होने वाला है। ऐसे में रिलायंस ने शेयरधारकों से निवेदन किया है कि मुकेश अंबानी का कार्यकाल 5 साल और बढ़ा दिया जाए। दरअसल,  रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक के रूप में मुकेश अंबानी का कार्यकाल पांच साल बढ़ाने के लिए शेयरधारकों से मंजूरी मांगी है।

कंपनी की 5 जुलाई को यहां होने वाली 41वीं वार्षिक आम बैठक के लिए शेयरधारकों को जारी नोटिस में कंपनी ने यह अनुमति मांगी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के निदेशक मंडल में 61 वर्षीय अंबानी 1977 से हैं। उनके पिता और समूह के संस्थापक धीरूभाई अंबानी का 6 जुलाई 2002 में निधन होने के बाद वह कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक बने। कंपनी ने शेयरहोल्डर नोटिस में अंबानी को मौजूदा कार्यकाल समाप्त होने की तिथि यानी 19 अप्रैल 2019 से फिर से 5 साल के लिए नियुक्त किए जाने का प्रस्ताव किया है।

कंपनी की 41वीं सालाना आम बैठक 5 जुलाई को मुंबई में होगी। नोटिस में कहा गया है कि मुकेश अंबानी को सालाना 4.17 करोड़ रुपये वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा उन्हें 59 लाख के अन्य लाभ और भत्ते मिलेंगे। बता दें कि मुकेश अंबानी ने 2008-09 से अपना वेतन, अन्य लाभ, भत्ते और कमीशन 15 करोड़ रुपये नियत कर रखा है। उससे पहले उनका वेतन सालाना करीब 24 करोड़ रुपये था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here