REET Paper Leak मामले में कार्रवाई करने की मांग तेज, निर्दलीय विधायक ने नए तरीके से किया विरोध

0
272
REET Paper Leak
REET Paper Leak

REET Paper Leak मामले में काफी लंबे समय से कार्रवाई चल रही है। राजस्थान के सत्र 2022 के बिल पेशी के समय पर भी इसके खिलाफ एक्शन लेने के लिए बीजेपी की तरफ से कड़ा विरोध प्रदर्शन किया गया था। बीते शुक्रवार यानी 25 मार्च को भी राजस्थान के एक निर्दलीय विधायक ने इसकी कार्रवाई में तेजी लाने के लिए एक नए तरह से विरोध किया। दरअसल, यह विधायक लगातार 5 कि.मी लंबे ट्रैक पर दौड़ते रहे। इन्होंने राजस्थान सरकार पर बेरोजगारी को नजरअंदाज करने के आरोप लगाए हैं।

Capture 14

REET Paper Leak: “कागजी लूट गिरोह” के मुखिया को गिरफ्तार करने की मांग

विधायक बलजीत ने सरकार से बेरोजगारी पर ध्यान देने का आग्रह किया है। साथ ही कहा है कि “कागजी लूट गिरोह” के मुखिया राम कृपाल मीणा को गिरफ्तार किया जाए। दरअसल, राम कृपाल मीणा एक निजी कॉलेज के मालिक हैं, जो कॉलेज सभी राज्य स्तरीय परीक्षा और रीट परीक्षा से जुड़े सभी कार्यों और प्रश्न पत्रों की देखरेख करता है।

वहीं, बलजीत ने सरकार से कहा है कि ये जांच करना बहुत जरूरी है कि आखिर राम कृपाल मीणा की यहां पर ड्यूटी किसने लगाई और किसने उसको कमरे की चाबी दी जिसमें प्रश्न पत्र रखे हुए थे। बलजीत का कहना था कि अगर जयपुर के कलेक्टर ने ड्यूटी सौंपी है, तो जयपुर कलेक्टर के अधीन कई सरकारी कर्मचारी हैं लेकिन एक निजी कॉलेज के मालिक को परीक्षा केंद्र में ड्यूटी क्यों दी गई।

REET Paper Leak: “राजस्थान का भविष्य अंधेरे में है”

कई वरिष्ठ मंत्री और विधायक उनको रोकने के लिए पार्क में पहुंचे लेकिन सब असफल रहे। विधायक बलजीत ने सब से केवल एक ही बात कही की सेहत से जरूरी राजस्थान का भविष्य है जो अंधकार में है। राजस्थान सरकार से सभी युवाओं को काफी उम्मीदे हैं, सरकार जल्द कोई फैलसा ले और उचित कार्रवाई करे।

Capture 13

REET Exam किया जा चुका है रद्द

REET Paper Leak के आरोपों के बीच 7 फरवरी को राजस्‍थान सरकार ने रीट 2021 की लेवल -2 परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया था। इसकी घोषणा राजस्थान के मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने की थी। सीएम गहलोत की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया था।

Ashok Gehlot e1669294047697

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह भी कहा था कि अब 32,000 पदों के बजाय 62,000 पदों के लिए परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा था कि पहले एक पात्रता परीक्षा आयोजित की जाएगी और फिर एक अंतिम परीक्षा होगी। अभी तक पेपर लीक मामले में 38 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। राज्य सरकार ने कुछ दिन पहले ही माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारोली को भी बर्खास्त कर दिया है और परीक्षा आयोजित करने में अनियमितताओं के लिए बोर्ड सचिव अरविंद कुमार को निलंबित कर दिया है।

संबंधित खबरें:

REET Paper Leak मामले को लेकर BJP कार्यकर्ताओं का विधानसभा घेराव, कर रहे CBI जांच की मांग

National Anthem in Madarsa: मदरसे में अनिवार्य रूप से लागू हुआ राष्ट्रगान, बैठक में लिए गए और भी कई बड़े फैसले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here