कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) अपने आप में काफी देखा जाने वाला शो है। जब यह शुरू हुआ तब से लेकर आज तक इसकी टीआरपी टॉप पर रही है। इस शो में बड़े-बड़े दिगज्ज आए और बहुतों ने ज्ञान का यह खेल खेल कर अच्छी खासी रकम घर ले गए। शुक्रवार को इसके स्पेशल एपिसोड में ‘थ्री इडियट्स’ फिल्म के रियल फुंगसुक वांगडू यानी लद्दाख के सोनम वांगचुक यहां पहुंचे।

लद्दाख से आए सोनम वांगचुक वैसे तो एक इंजीनियर हैं लेकिन वह अपने पेशे से ज्यादा एक इनोवेटर होने और शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान देने के लिए जाने जाते हैं। वांगचुक लद्दाख के स्टूडेंट्स के लिए चलाए जा रहे एजुकेशनल और कल्चलर मूवमेंट के संचालक हैं। इस मूवमेंट के तहत लद्दाख के स्टूडेंट्स को अच्छी शिक्षा प्रदान करने की दिशा में लगातार काम किया जा रहा है।

वांगचुक केबीसी में अपने एक स्टूडेंट सेवांग के साथ पहुंचे थे। वांगचुक ने  50 लाख की धनराशि जीती, जिसका उपयोग वो महाविद्यालय बनाने के लिए करेंगे। इस मौके पर वांगचुक ने लद्दाखी, फ्रेंच व पंजाबी में अमिताभ बच्चन की फिल्मों के डॉयलाग भी बोले जिसे सुनकर हर कोई हंस पड़ा।

जल्द ही ऑफ-एयर हो जाएगा केबीसी 9

टीवी का यह रियालिटी गेम शो जल्द ही ऑफ-एयर होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका आखिरी एपिसोड 23 अक्टूबर को टेलीकास्ट किया जाएगा।

इसकी जगह सोनी टीवी के तीन नए सीरियल्स केबीसी को रिप्लेस करने जा रहे हैं जिसमें विवादित सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो केबीसी 9 के ऑफ-एयर होने के बाद ‘पहरेदार पिया की’ सीरियल का सीक्वल ‘रिश्ता लिखेंगे हम नया’ नाम से रात 9 बजे टेलीकास्ट होगा। इस सीरियल में ‘पहरेदार पिया की’ स्टार कास्ट को ही रखा गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि इस सीरियल की शूटिंग शुरू हो चुकी है। इसके बाद 10 बजे ‘एक दीवाना था’ था आएगा।

पढ़ें – आखिरकार बंद हो गया ‘पहरेदार पिया की’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here