दुष्कर्म के आरोपों से आजकल जैसे बाबाओं का चोली दामन का साथ हो गया है। खुद को भगवान का अवतार बताने वालों के खिलाफ रेप, रेप के प्रयास और बंधक बनाकर रेप की खबरें थमने का नाम हीं नहीं ले रहीं हैं। आए दिन नए-नए बाबाओं का खुलासा हो रहा है जो किसी न किसी गंभीर अपराध में लिप्त रहते हैं। अब ताजा मामला दिल्ली से सामने आया है। ज्योतिषी आशु भाई गुरुजी के खिलाफ दिल्ली के हौजखास थाने में रेप का केस दर्ज हुआ है।

पीड़ित महिला यूपी की गाजियाबाद निवासी है, जिसकी उम्र 40 साल बताई गई है। महिला ने पुलिस को बताया है कि वह साल 2008 में आशु भाई के पास पोलियो से पीड़ित अपनी छह वर्ष की बेटी के इलाज के लिये आई थी। जहां साल 2013 में रोहिणी स्थित आश्रम में नशीला शीतल पेय पिलाकर बाबा और उसके साथियों ने गैंगरेप किया। होश में आने पर महिला ने पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो आरोपी बाबा ने उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी थी।

इस डर से पीड़ित महिला चुप रही। महिला का आरोप है कि इसके बाद बाबा आशु भाई गुरुजी के बेटे और उसके दोस्त भी लगातार कई सालों तक उसका गैंगरेप करते रहे। पीड़ित महिला की शिकायत पर बाबा आशु भाई गुरुजी, उसके बेटे और दोस्त के खिलाफ गैंग रेप और उसकी नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है। दक्षिण जिला डीसीपी विजय कुमार ने बताया कि मामले की तफ्तीश दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दी गई है।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के कई इलाके में बाबा के आश्रम हैं। जहां दूर-दराज से लोग उनके पास अपनी समस्याएं लेकर आते हैं। अब दिल्ली पुलिस खुद को स्वयंभू ईश्वर घोषित करने वाले आरोपी ज्योतिषी आशु भाई गुरुजी पर शिकंजा कसने की तैयारी में है।

                                            – ब्यूरो रिपोर्ट,एपीएन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here