योग गुरु बाबा रामदेव का जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बयान दिया है। रामदेव ने कहा है कि जिन लोगों के दो से ज्‍यादा बच्‍चे हैं उनसे वोट देने का अधिकार छीन लिया जाना चाहिए। इसी के साथ उन्‍होंने कहा कि ऐसे लोगों को किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिलना चाहिए और उन्‍हें सरकारी नौकरी भी नहीं दी जानी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि यह हिंदू और मुस्‍लिम दोनों पर लागू किया जाना चाहिए।

रामदेव ने यह बयान देश में बढ़ती जनसंख्या पर नियंत्रण को लेकर आयोजित अलीगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान दिया। रामदेव ने कहा कि देश की आबादी रोकने का यही एकमात्र जरिया है। रामदेव ने कहा कि इस समय की राजनीति काफी बदल चुकी है। यही कारण है कि मैं पिछले काफी वक्‍त से राजनीति से दूर हूं।

लोकसभा चुनाव के पास आते ही राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। मौजूदा समय में नेता अपनी राजनीतिक गरिमा भूल चुके हैं। एक-दूसरे पर दोष मढ़ रहे हैं और छींटाकशी कर रहे हैं। उन्‍होंने माना कि इस बार का चुनाव काफी दिलचस्‍प नजर आ रहा है। दोनों तरफ से काफी बड़े चेहरे मैदान में उतर रहे हैं।

रामदेव अलीगढ़ में पतंजलि गारमेंट के उद्घाटन समारोह पर पहुंचे हुए थे। बता दें यह पहली बार नहीं है जब योग गुरु का यह बयान सामने आया है। इससे पहले पिछले साल नवंबर में उन्होंने कहा था कि उनके जैसे लोग जो शादी नहीं करते उन्हें विशेष सम्मान मिलना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here