भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है, जिससें लोगों के मिजाब में खुशनुमा बदलाव देखने को मिल रहा हैं लेकिन इसी के साथ जगह-जगह बीएमसी की पोल खुलनी भी शुरु हो चुकी हैं। महाराष्ट्र सहित आसपास के राज्यों में लगातार तीन दिनों से हो रही रिमझीम बारिश और कल रात मुंबई और ठाणे में हुई भारी बारिश के बाद कई जगहों पर जलाशय भरा पड़ा है। जलाशय के निकासी न होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इसका बुरा असर लोकल ट्रेनों के आवागन पर भी देखने को मिल रहा हैं।

Mumbai Heavy Rainवहीं दूसरी तरफ मौसम का लुफ्त उठाने के साथ-साथ समुद्र से उठने वाली अथवा हाई टाइड देखने के लिए लोग अपने परिवार, दोस्तो और अपने हमसफर के साथ हैमरीन ड्राइव पर पहुंच रहे हैं। हालाकि बीएमसी ने ऐहतियातन के तौर पर लोगों को सचेत करते हुए समुद्र की लहरों से दूर रहने के लिए कहा है।

उधर, गुजरात के वलसाड जिला के उमरगांव के भिलाड में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जल जमाव के कारण बाढ़ जैसी हालात उत्पन हो गई है। स्थानिय प्रशासन ने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुर किया हैं। इस दौरान रेस्क्यू टीम ने 9 स्थानिय लोगों सहित 15 मवेशियों को बचाया। वहीं मौसम वैज्ञानिकों ने लोगों को सचेत करते हुए अगले 48 घंटों तक मुम्बई सहित आस पास के इलाकों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here