लोकसभा में कल राफेल डील पर चर्चा हुई। इस चर्चा में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस के आरोपों का जवाब दिया। वही भारतीय जनता पार्टी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक वीडियो शेयर कर दावा किया है कि शुक्रवार को राहुल गांधी ने सदन में फिर आंख मारी।

उन्होंने ट्वीट किया, राफेल पर गंभीर चर्चा के दौरान राहुल को निश्चित तौर पर मदद की जरूरत है। इस वीडियो में दिख रहा है कि लोकसभा उपाध्यक्ष एम. थंबी दुरई जब बतौर सदस्य सवाल पूछ रहे थे तभी राहुल ने आंख मारी।

राहुल ने इससे पहले जुलाई, 2018 में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान पीएम मोदी को गले लगाने के बाद भी आंख मारी थी। शुक्रवार को जवाब देते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस घटना का जिक्र कर उनके व्यवहार पर सवाल उठाया।

इससे पहले पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने भी राफेल को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं। सरकार पर देश की सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाते हुए चिदंबरम ने कहा, जब सेना को 126 राफेल विमानों की जरूरत थी तो सरकार 36 ही क्यों ले रही है?

उन्होंने पूछा कि विमानों की संख्या घटाने के लिए क्या वायु सेना की मंजूरी थी? अगर राजग सरकार ने 9 से 20 फीसदी सस्ते में सौदा किया तो उन्हें और ज्यादा विमान लेने चाहिए थे। सौदे को फाइनल किए चार साल हो गए, लेकिन अभी तक एक भी विमान नहीं आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here