Rahul Gandhi दो दिन के जम्मू दौेरेे पर जाएंगे, वैष्णो देवी मंदिर भी जा सकते हैं

0
365
rahul gandhi
Rahul Gandhi

कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और केरल की वायनाड (Wayanad) की लोकसभा सीट से सांसद Rahul Gandhi 9 सितंबर और 10 सितंबर को जम्मू जाएंगे, इस दौेरेे के दौरान उनके माता वैष्णो देवी मंदिर में पूजा करने के लिए जाने की भी संभावना है। इसके पहले राहुल गांधी पिछले महीनें ही अगस्‍त में Jammu & Kashmir में से Article 370 हटनेे के बाद पहली बार दो दिवसीय यात्रा के लिए गए थे। उस समय केंद्र पर हमला बोलते हुुए राहुल ने कहा था कि सरकार कृषि बिल, जासूसी, बेरोजगारी और जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाने नहीं दे रहीं। अपनी यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार पर देश की हर संस्था पर हमला करने का आरोप लगाया था।

राहुल ने कहा था कि मीडिया भी लिख या बोल नहीं सकती

M A road पर एक पार्टी इकाई का उद्घाटन करने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा था कि “हमें संसद में कृषि बिल, Pegasus (जासूसी विवाद), भ्रष्टाचार, Rafale (सौदा) और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बोलने की अनुमति नहीं है। लोकसभा हो, राज्यसभा हो, न्यायपालिका हो या देश की अन्य संस्थाएं, इन पर हमले हो रहे हैं। यहां तक ​​कि प्रेस के लोग भी लिख या बोल नहीं सकते। उन्हें डर है कि अगर वे लिखेंगे तो उनकी नौकरी चली जाएगी। जम्मू-कश्मीर पर ही नहीं, देश के बाकी हिस्सों में सभी संस्थानों पर परोक्ष हमले हो रहे हैं।

खीर भवानी मंदिर में पूजा-अर्चना की थी

इस दौरे के दौरान राहुल गांधी 10 अगस्‍त को जम्मू-कश्मीर के गांदरबल (Ganderbal) जिले के तुलमुल्ला गांव स्थित खीर भवानी (Kheer Bhawani) मंदिर में पूजा-अर्चना कर मॉं का आशीर्वाद लिया था। इसलिए अब यह संभावना हैै कि वो वैष्णो देवी मंदिर में भी जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट रिस्टोर, एक हफ्ते पहले किया गया था बंद

वित्त मंत्री का NMP को लेकर राहुल गांधी पर निशाना, कहा-मुद्रीकरण की समझ है क्या ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here