RSS ने जारी किया Mohan Bhagwat के झंडा फहराने का VIDEO, राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाने की लोगों से की अपील

इस तरह संघ नेताओं ने हर घर तिरंगा अभियान में भाग लेने की अपील की है। इस बीच 13 अगस्त यानी आज से भारत में हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो गई है और यह अभियान 15 अगस्त तक चलाया जाएगा।

0
161
RSS ने जारी किया Mohan Bhagwat के झंडा फहराने का VIDEO, राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाने की लोगों से की अपील
RSS ने जारी किया Mohan Bhagwat के झंडा फहराने का VIDEO, राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाने की लोगों से की अपील

RSS: आजादी के 75वें महोत्सव पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी RSS ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत शनिवार को अपने कार्यालय में तिरंगा फहराया। साथ ही, तिरंगा फहराने की अलग अलग फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की है। इसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत खुद तिरंगा फहरा रहे हैं साथ ही लिखा कि स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मनाएं। मोहन भागवत ने लिखा कि हर घर तिरंगा फहराएं और राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं।

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने डीपी में लगाया तिरंगा की फोटो

बता दें कि इससे पहले आरएसएस संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी तिरंगा की ​डीपी लगाई थी। उन्होंने अपना प्रोफाइल फोटो भी बदलकर तिरंगे की तस्वीर लगाया है। इस तरह संघ नेताओं ने हर घर तिरंगा अभियान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर इस अभियान में भाग लेने की अपील की है। बता दें कि देश में 13 अगस्त यानी आज से भारत में हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो गई है और यह अभियान 15 अगस्त तक चलाया जाएगा। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी अपने आवास पर तिरंगा फहराया।

जयराम रमेश ने साधा RSS पर निशाना

दरअसल, RSS के तिरंगा न फहराने को लेकर कांग्रेस नेता अक्सर निशाना साधते रहते हैं। पीएम मोदी की अपील के बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत ने तुरंत सोशल मीडिया पर डीपी नहीं बदली थी जिसको लेकर भी विपक्ष ने जमकर हमला बोला।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने तिरंगा अभियान को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्होंने हमारे स्वतंत्रता संग्राम और भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया, अंग्रेजों से माफी मांगी और आज वे ​राष्ट्रीय ध्वजा बेच रहे हैं। उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि ‘तिरंगा बेचो पार्टी’ है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक पोस्टर शेयर करते हुए लिखा कि क्या आपको पता है कि RSS ने तिरंगे और संविधान का का विरोध किया है?

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here