‘सरकार के दबाव में ट्विटर मेरे फॉलोअर्स कम कर रहा है’ Rahul Gandhi के आरोप पर Twitter ने दी सफाई, कहा- ‘…हम प्रत्येक सप्ताह लाखों खाते हटाते हैं’

0
194
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता Rahul Gandhi ने सोशल नेटवर्किंग साइट Twitter पर आरोप लगााय है कि सरकार के दबाव में ट्विटर के द्वारा मेरे फॉलोअर्स को कम किया जा रहा है। राहुल गांधी द्वारा लगाए गए आरोप के बाद ट्विटर की तरफ से इस मुद्दे पर सफाई सामने आयी है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि ऐसी कोई बात नहीं है।

Rahul Gandhi ने क्या कहा था?

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

गौरतलब है कि दिसंबर महीने में ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि ‘लोगों द्वारा मुझे भरोसेमंद रूप से बताया गया है कि ट्विटर इंडिया पर सरकार द्वारा मेरी आवाज को दबाने के लिए काफी दबाव है, जिस कारण कंपनी की तरफ से मेरे फॉलोअर्स को कम किया जा रहा है।

Rahul Gandhi के बयान पर ट्विटर ने दी सफाई

Rahul Gandhi के बयान पर ट्विटर की तरफ से कहा गया है कि हम चाहते हैं कि सभी विश्वास रखें कि फॉलोअर्स की संख्या सार्थक और सटीक है। ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म पर हेरफेर और स्पैम के प्रति जीरो-टॉलरेंस की नीति अपनाता है।हम बड़े पैमाने पर स्पैम और दुर्भावनापूर्ण स्वचालन के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। अच्छी सेवा उपलब्ध कराने और विश्वसनीय खातों का संचालन सुनिश्चित करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, इसलिए फॉलोअर्स की संख्या में उतार-चढ़ाव हो सकता है। ट्विटर प्लेटफ़ॉर्म पर हेरफेर और स्पैम करने और हमारी नीतियों का उल्लंघन करने के चलते हम प्रत्येक सप्ताह लाखों खाते हटाते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप नवीनतम ट्विटर पारदर्शिता केंद्र अपडेट देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here