यूपी में बीजेपी को बहुमत से सत्ता में लाने के लिए हर तबके ने पूरा पूरा साथ दिया था। मोदी जी का नारा रहा है सबका साथ सबका विकास और इसी तर्ज पर अब यूपी सरकार कई अहम फैसले ले रही है। हालांकि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी की छवि एक कट्टर हिन्दू नेता की है। मगर योगी के कुछ फैसले ऐसे भी हैं जिनमें इस बात को नहीं नकारा जा सकता कि योगी मुस्लिमों की सहायता के लिए भी उतने ही तत्पर हैं जितना हिंदुओं के लिए।

Yogi Sarkar will organize mass weddings to help the marriage of daughters in the form of Mehar's money.पहले तीन तलाक के संवेदनशील मुद्दे पर योगी का वादा और अब गरीब तबके की मुस्लिम लड़कियों के लिए लिया जाने वाला यह अहम फैसला जिसमें योगी सरकार मुस्लिम लड़कियों को मेहर की रकम अदा करेगी। योगी सरकार ने एक योजना बनाई है जिससे सरकार मुस्लिम समुदाय का दिल जीतने में कामयाब रहेगी। अल्पसंख्यक विभाग की बैठक में योगी जी ने इस नए फैसले को हरी झंडी दिखाई।

योजना में सरकार सामूहिक शादियों का आयोजन कर मेहर की रकम के रुप में बेटियों की शादी में मदद करेगी। यह शादियां कल्याण मंडप के तहत कराई जाएंगी। दरअसल, मुस्लिम समुदाय में लड़के वाले लड़की वालों को निकाह में मदद करने के लिए मेहर की रकम देते हैं, तो अब यह रकम लड़की वालों को योगी सरकार देगी जिससे की उनकी शादी का खर्चा किया जा सके। योजना का खाका तैयार किया जा रहा है और हर साल करीब सौ शादियां कराने का टारगेट रखा गया है। इतना ही नहीं एक दूसरी योजना के तहत बीपीएल परिवार में दो लड़कियों की शादी के लिए बीस हजार रुपए दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here