कांग्रेस नेता Rahul Gandhi की लोकसभा सदस्‍यता बहाल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जश्‍न का माहौल

Rahul Gandhi: मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट से सजा पर रोक के 4 दिन बाद लोकसभा सचिवालय ने इस बारे में फैसला लिया है। राहुल गांधी की सदस्यता बहाल करने को लेकर कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रही थी।

0
42
Rahul Gandhi Loksabha Membership News
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल कर दी गई है। अब वे संसद की कार्यवाही में हिस्सा ले सकते हैं। इस खबर के बाद से ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जश्‍न का माहौल है। मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट से सजा पर रोक के 4 दिन बाद लोकसभा सचिवालय ने इस बारे में फैसला लिया है। राहुल गांधी की सदस्यता बहाल करने को लेकर कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रही थी।
समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार अगर सोमवार (7 अगस्त) शाम तक राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाली नहीं होती तो मंगलवार को कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट
का रुख कर सकीत थी।हालांकि, उससे पूर्व ही राहुल गांधी की सदस्यता बहाल हो गई।

Rahul Gandhi top news today
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाली की खबर से ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जश्‍न का माहौल है।

Rahul Gandhi: मार्च में सुनाई गई थी सजा

साल 2019 में एक चुनावी सभा के दौरान मोदी सरनेम के बारे में दिए गए एक बयान को लेकर गुजरात की कोर्ट ने मार्च, 2023 में राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई थी। सजा सुनाए जाने के अगले ही दिन लोकसभा सचिवालय ने संसद सदस्यता रद्द किए जाने के संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी किया था। राहुल गांधी ने 2019 के चुनाव में केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र से जीत हासिल की थी।

Rahul Gandhi: सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर लगाई थी रोक

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (4 जुलाई) को निचली अदालत के सजा के आदेश पर रोक लगा दी थी।ये रोक सूरत सेशन कोर्ट से दोषसिद्धि पर फैसला आने तक जारी रहेगी, जहां राहुल गांधी ने कनविक्शन के खिलाफ अपील दायर कर रखी है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here