मध्यप्रदेश के भिण्ड में महिला बाल विकास विभाग के भिण्ड ग्रामीण परियोजना कार्यालय के बाबू के भिण्ड और ग्वालियर स्थित आवासों पर लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई में 3 करोड़ रूपयें की संपत्ति मिली है।

लोकायुक्त एसपी अमित सिंह ने आज यहां बताया कि लोकायुक्त ग्वालियर की टीम ने भिंड ग्रामीण परियोजना कार्यालय के बाबू ध्रुव सिंह भदौरिया के बायपास स्थित मकान पर हमारी टीम ने कल छापा मारा। छापे के दौरान मकान की छत पर रखी ईटों में छुपा कर रखे गये छह लाख 62 हजार रूपये जब्त किये गये। इसके साथ ही उसके भिंड और ग्वालियर स्थित घर से 3 करोड़ से अधिक की संपत्ति के दस्तावेज मिले है। ग्वालियर के शताब्दीपुरम स्थित उसके आवास से अचल सपंत्ति के कागजात सहित 100 ग्राम से अधिक सोने चांदी के जेवरात भी बरामद किये गये हैं। उसके एक बैंक खाते में भी 8 लाख से अधिक रूपये की राशि जमा मिली है।

लोकायुक्त के सूत्रों के अनुसार इस बाबू ने 24 साल की नौकरी में 20 लाख रूपये का वेतन पाया है जबकि उसके पास से आय से कई गुना अधिक की संपत्ति जब्त की गई है। श्योपुर से 11 माह पहले भिण्ड आये इस बाबू के पास कोई चार्ज नहीं था। इसके पहले भिण्ड में पोस्टिंग के दौरान उसके पास पोषण आहार और स्थापना शाखा का प्रभार था। आरोपी बाबू के खिलाफ पहले भी विभाग को कई शिकायतें मिली थी। शिकायतों की जांच पड़ताल के बाद यह छापामार कार्रवाई की गई है।

                                                 साभारईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here