दिल्ली को कुछ दिनों में प्रधानमंत्री मोदी की ओर से कुछ खास तोहफे मिल सकते हैं। खबरों की मानें तो 6 महीने के बाद प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली की जनता को बड़ा तोहफा देते हुए अनेक राजमार्गों का उद्घाटन करेंगे। इससे दिल्ली को ट्रैफिक जाम और प्रदूषण से भी मुक्ति मिलेगी। दिल्ली प्रदेश बीजेपी की 2 दिन की कार्यकारिणी के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह बात कही है।

कार्यकारिणी के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 2 साल में दिल्ली के इंफ्रास्ट्रक्चर में विकास के लिए 40,000 करोड़ से अधिक का बजट दिया है। जिससे कि कई राजमार्गों का उद्घाटन होगा। जो कि दिल्ली की जनता के लिए सबसे बड़ा गिफ्ट होगा। उन्होंने कहा कि धौलाकुआं से जयपुर, मुकरबा चौक से पानीपत और द्वारका एक्सप्रेस-वे और नॉर्थ वेस्ट कॉरिडोर के लिए केंद्र ने हजारों करोड़ रुपये का बजट स्वीकार किया है। गडकरी ने कहा कि दिल्ली में मेरठ जाने वाले एनएच-24 के डिवेलपमेंट के लिए 6000 करोड़ की योजना है। इसके बनने से गाजीपुर का कूड़े का पहाड़ सड़क बनाने में खप जाएगा और दिल्ली को एक बड़ी समस्या से मुक्ति मिलेगी।

गडकरी ने कहा कि मोदी सरकार सत्ता में आई तो देश में 2 किलोमीटर रोजाना की औसत से हाईवे का निर्माण होता था, अब यह 28 किलोमीटर प्रतिदिन तक पहुंच गया है।

इसके अलावा इस बैठक में केजरीवाल सरकार की भत्र्सना भी की गई और कांग्रेस पर भी दिल्ली को गुमराह करने में केजरीवाल सरकार का सहयोग करने का आरोप लगाते हुए निंदा की गई। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया, जिसमें 21 बिन्दुओं पर केजरीवाल सरकार की निंदा की। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर केंद्र सरकार जनता के विकास के लिए काम कर रही है वहीं दिल्ली में केजरीवाल सरकार घोटाले पर घोटाले कर रही है। मोहल्ला क्लीनिक, जलबोर्ड, पॉवर डिस्कॉम हों या लोक निर्माण विभाग हर ओर भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here