बसपा नेता दीपक भारद्वाज मर्डर केस में फरार चल रहे 1 लाख के इनामी प्रतिभानंद को गाज़ियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह पिछले चार सालों से फरार था। हालांकि पुलिस ने उसे आर्म्स एक्ट के दूसरे मामले में गिरफ्तार किया, लेकिन गिरफ्तारी के बाद पता चला कि महंत दिल्ली के वसंत कुंज एरिया में 26 मार्च, 2013 को हुए दीपक भारद्वाज हत्याकांड का मुख्य आरोपी है।

बता दें कि दिल्ली के अरबपति और बसपा नेता दीपक भारद्वाज की हत्या मार्च  2013 में हुई थी। पुलिस ने इस मामले में दीपक भारद्वाज के बेटे और उनके जानकार वकील को गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना है कि दीपक के बेटे ने ही संपत्ति विवाद में उनकी हत्या कराई थी। करीब 500 करोड़ रुपए की संपत्ति का विवाद था। वकील भी प्रॉपर्टी का काम करता था।

पुलिस का आरोप है कि महंत प्रतिभानंद ने ही इस मामले में सुपारी ली थी। तभी से महंत प्रतिभानंद फरार था और बाबा का भेष बनाकर रह रहा था। इस मामले में सुपारी किलर पुरुषोत्तम और सुनील मान के अलावा वारदात में प्रयोग हुई कार के मालिक राकेश, ड्राइवर अमित और हथियार मुहैया कराने वाले प्रदीप उर्फ राजू को भी पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक स्कोडा और एक सैंट्रो कार भी बरामद की है।

खबरों की माने तो हत्या की वजह प्रॉपर्टी विवाद के अलावा दीपक के अपने से 33 साल कम उम्र की लड़की से अवैध संबंध भी थे जो उनके बेटे को पसंद नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here