पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मदिन के दिन कांग्रेस के गढ़ अमेठी में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी पहुंची हैं। उन्होनें यहां जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कई योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

केंद्रीय मंत्री के साथ कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री विजय सांपला, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, सिंचाई मंत्री बलबीर सिंह औलख, जिले के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा व राज्य मंत्री सुरेश पासी मौजूद हैं।

लेकिन स्मृति ईरानी के अमेठी आगमन से पहले उनको यहां विरोध का सामना करना पड़ा। उनके विरोध में ‘गुजराती ईरानी वापस जाओ’ लिखे पोस्टर लगाए गए थे।

इन पोस्टरों में गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले का जिक्र करते हुए कहा गया है कि ‘आपके राज्य गुजरात में उत्तर भारतीयों पर लगातार अत्याचार हो रहा है, जब आप उनके साथ नही हैं तो आप उत्तर भारत (अमेठी) में आने की हकदार नहीं हैं।’

ये पोस्टर समाजवादी पार्टी छात्रसभा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जयसिंह प्रताप यादव की तरफ से लगाए गए हैं।

गौरतलब है स्मृति ईरानी 2014 के लोकसभा चुनाव में हार का सामना करने के बावजूद लगातार अमेठी में सक्रिय है। ऐसे में साफ जाहिर है कि आने वाले 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी सांसद राहुल गांधी को कड़ी चुनौती मिलने वाली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here