दिल्ली के पहले मुख्यमंत्री चौधरी ब्रह्मप्रकाश की बहू का हाल कभी ऐसा होगा कभी उनके परिवार ने भी नहीं सोचा होगा। आज चप्पे-चप्पे पर पुलिस उन्हें ढूढ़ रही है और वो भगौड़ा घोषित हो चुकी हैं। बता दें कि ब्रह्मप्रकाश की बहू अनुराधा चौधरी के खिलाफ साकेत की एक कोर्ट ने ‘ढिंढोरा’ पिटवाने का आदेश दिया है। उन पर फर्जीवाड़े से जमीनें बेचकर ठगी करने का आरोप है। कोर्ट ने उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया हुआ है। पुलिस जब अनुराधा को उनके घर पर गिरफ्तार करने गई तो वो वहां से गायब थीं। तब से पुलिस उन्हें तलाश रही है। पुलिस ने कोर्ट को बताया है कि वह अपने पते से लापता हैं। इसलिए कोर्ट में उनके खिलाफ सीआरपीसी की धारा-82 के तहत भगौड़ा घोषित करने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। इसके बाद से अनुराधा को ढूढ़ने के लिए पुलिस की एक टीम घोषित हो गई है। पुलिस उन्हें गली-गली ढूढ़ रही है।

कोर्ट ने पुलिस को पूरी आजादी दी है कि वो अनुराधा को ढूढ़ने के लिए कुछ भी कर सकती हैं। कोर्ट ने पुलिस से कहा है कि अनुराधा के घर पर नोटिस चस्पा करने के फोटोग्राफ्स अदालत में पेश किए जाएं। साथ ही सोसायटी के दो सम्मानित लोगों की गवाही भी ली जाए, जिससे कि यह पुष्टि हो सके कि उपरोक्त कार्यवाही सही तरीके से पूरी की गई है।

बता दें कि अनुराधा के खिलाफ अन्य कोर्ट में भी धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज है। शिकायतकर्ता पक्ष के अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि अनुराधा चौधरी के खिलाफ कड़कड़डूमा की एक कोर्ट में भी चीटिंग, जालसाजी, षड्यंत्र व अन्य दफाओं में एक केस दाखिल है। उसमें भी सीआरपीसी की धारा 82 के तहत भगौड़ा घोषित करने की कार्यवाही चल रही है। उसके बावजूद आरोपी पुलिस जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं। साकेत कोर्ट में दाखिल केस में भी जांच अधिकारी ने यही रिपोर्ट दी है कि आरोपी घर से लापता हैं। इसलिए उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट तामील नहीं हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here