पीएनबी घोटाले के तार कहां-कहां से जुड़े हैं अभी पूर्ण रूप से पता नहीं चल पाया है। इसी का पता लगाने के लिए जांच एजेंसियां और आयकर विभाग पूरी तरह से लग गई हैं। हालांकि अभी तक कई लोगों पर जांच एजेंसियां गाज गिरा चुकी हैं। सीबीआई और ईडी लगातार नेताओं के घरों पर छापेमारी और बैंक अधिकारियों से पूछताछ कर रही है। वहीं नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर भी कार्रवाई तेज कर दी है। इसी के साथ अब कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी पर भी आयकर विभाग की गाज गिरी है। दरअसल, आयकर विभाग ने मंगलवार को कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी अनिता सिंघवी को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस आयकर विभाग के जोधपुर सर्किल की ओर से 6 करोड़ रुपए की ज्वैलरी खरीदने को लेकर जारी किया गया है।

खबरों कें मुताबिक,  सिंघवी की पत्नी अनीता सिंघवी से पूछताछ के लिए इनकम टैक्स की तरफ से नोटिस भेजा गया है। बताया जा रहा है कि अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी अनीता ने नीरव मोदी के फर्म से 6.5 करोड़ की ज्वैलरी खरीदा था, जिसमें 5 करोड़ नकद भुगतान किया गया, जबकि 1.5 करोड़ का भुगतान चेक के जरिए किया गया। नोटिस में आईटी विभाग ने नकद भुगतान के स्रोत के बारे में जानकारी मांगी है।

हालांकि सिंघवी ने इस तरह के आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि उन्होंने कई स्टोर्स से ज्वैलरी की खरीद की है लेकिन नीरव मोदी की कंपनी के साथ किसी भी तरह का कैश ट्रांजेक्शन नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी मुझे इस मामले में खींच रही है, मैं उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा और मानहानि केस कर सकता हूं।’ साथ ही उन्होंने कहा कि गीतांजलि या नीरव मोदी की कंपनी से उनका, उनकी पत्नी या उनके बेटे का कोई लेना-देना नहीं है।

वहीं इससे पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह आरोप लगाया था कि नीरव मोदी की फायरस्टार कंपनी को जिस कंपनी ने लीज पर प्रॉपर्टी दी थी, उस कंपनी में सिंघवी की पत्नी डायरेक्टर हैं। सीतारमण ने कहा था कि अद्वैत होल्डिंग्स प्रा. लि., जिसके सिंघवी की पत्नी और बेटे डायरेक्टर हैं, ने नीरव मोदी की ज्वैलरी कंपनी को मुंबई में जमीन लीज पर दी थी. साथ ही दोनों कंपनियों के बीच लोन का लेनदेन भी हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here