Pm Security Breach: रमन सिंह ने कहा- लोकतंत्र की हत्या का हुआ प्रयास

0
277
Raman Singh
Raman Singh

Pm Security Breach: पंजाब के फिरोजपुर दौरे के दौरान पीएम की सुरक्षा चूक मामले में अब छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का जीवन खतरे में डाला गया है। न केवल प्रधानमंत्री का जीवन खतरे में डाला गया बल्कि संघीय ढांचा पर आक्रमण दिखाई दे रहा है। प्रधानमंत्री देश के करोड़ों लोगों के नेता हैं, इस घटना से लोगों के खूनी इरादे का पर्दाफाश हो गया है।

रमन सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार की बदनीयती भी इस घटना से सामने आई है। इससे राष्ट्र शर्मसार हुआ है यह भगवान का आशीर्वाद है कि प्रधानमंत्री सही सलामत है। इस घटना के बाद से पूरे देश में आक्रोश की लहर है।

Bhupesh Baghel
Bhupesh Baghel

उन्होंने साफ-साफ कहा कि ये पीएम को जान से मारने का प्रयास था। उन्होंने कहा है कि घटना के बाद जिस तरह से खुशियां मनाई गई है। जिस तरीके से मीडिया में कांग्रेस की प्रतिक्रियाएं सामने आई है, उससे शर्मनाक घटना नहीं हो सकती। आप मोदी से नाराजगी व्यक्त कर सकते हैं, विरोध कर सकते हैं, पर उनकी सुरक्षा के साथ इस तरीके की चूक वह भी पाकिस्तान बॉर्डर के पास वह गलत है।

Pm Security Breach: रमण सिंह ने कसा भूपेश बघेल पर तंज

रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए कहा कि हमारे सीएम भूपेश बघेल जी के बयान ने छत्तीसगढ़ का सर शर्म से झुका दिया है। इस प्रकार की भाषा का प्रयोग अनैतिक व असभ्य है। उन्होनें कहा कि यह कांग्रेस की घटिया सोच को बताता है। मुख्यमंत्री की भाषा काफी खराब रही है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सीएम ने सुरक्षा चूक मामले के बाद बयान दिया था कि प्रधानमंत्री नौटंकी कर रहे हैं। अब इस पर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने अब आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भूपेश बघेल की मानसिकता कितनी छोटी है, यह शर्मनाक है।

PM Security Breach, Giriraj Singh
PM Security Breach

उन्होंने कहा है कि पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी वहां की घटना को छोटा बताकर मजाक में उड़ा रहे हैं। प्रधानमंत्री की सुरक्षा का जिम्मेदार आखिर कौन है? पूरे देश की जनता यह सवाल पूछती हैं? उनहोंने कहा कि छत्तीसगढ़ के कांग्रेस के नेता-बैठे अमित शाह की इस्तीफा मांगते हैं, यह हास्यास्पद विषय है। कल को वो PM का भी इस्तीफा मांग लेंगे।

Pm Security Breach: फिरोजपुर दौरे के दौरान हुई थी सुरक्षा में चूक

बता दें कि 5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में पीएम नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम था। पीएम के कार्यक्रम स्थल जाने के क्रम में कई प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दिया था। जिसकी वजह से पीएम को दौरा रद्द करना पड़ा था। जिसके बाद से बीजेपी और कांग्रेस में ठन गई है।

गौरतलब है कि पीएम इस मामले में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिले थे। वहीं गृह मंत्रालय ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है और तीन सदस्यीय जांच दल को घटना की जांच करने का आदेश दिया है। केंद्रीय जांच दल फिलहाल फिरोजपुर में घटना स्थल का मुआयना कर रहा है। बताया जा रहा है कि इस मामले में जांच दल फिरोजपुर के एसएसपी समेत पंजाब पुलिस के  कई बड़े अधिकारियों से पूछताछ भी करेगा।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here