Bulli Bai App Case: Sulli Deals App का Mastermind गिरफ्तार, IFSO ने Indore से दबोचा

0
368
Aumkareshwar Thakur
Aumkareshwar Thakur

Bulli Bai App मामले में एक महत्‍वपूर्ण जानकारी सामने आई है। अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल IFSO ने Sulli Deals App के निर्माता और मास्टरमाइंड को मध्‍यप्रदेश (Madhya Pradesh) के Indore से दबोचा है। IFSO के DCP (केपीएस मल्होत्रा) KPS Malhotra ने बताया कि Sulli Deals App के Creator और Mastermind ओंकारेश्वर ठाकुर (Aumkareshwar Thakur) को इंदौर से गिरफ्तार किया गया है। वो मुस्लिम महिलाओं को ट्रोल करने के लिए ट्विटर पर बनाए गए Trad-Group का भी सदस्य था।

DCP(IFSO) KPS Malhotra

सुल्‍ली की बात करें तो यह महिलाओं के लिए अपमानजनक शब्द है। 4 जुलाई 2021 को ‘सुल्‍ली डील्स’ नाम के ट्विटर हैंडल पर बहुत सारे स्क्रीनशॉट शेयर किए गए थे। जिसमें कई मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें ‘सुल्‍ली डील ऑफ द डे’ की टैगलाइन के साथ पोस्‍ट की गईं थी। इसी तरह मुस्लिम महिलाओं को अपमानित करने के इरादे से बुल्‍ली बाई ऐप को बनाया गया था। बुल्‍ली बाई को ‘Sulli Deal’ का नया Version बताया जा रहा है। इस ऐप पर कई महिलाओं की तस्वीरों को ‘Your bully by the day…. के Caption के साथ शेयर और नीलाम किया जा रहा था।

Bulli Bai App मामले में मुख्‍य आरोपी Neeraj Bishnoi ने शनिवार को खुलासा किया है कि वो 15 साल की उम्र से वेबसाइट्स को हैक, उनके बारे में जानने और उन्‍हें डीफेसिंग करने का आदी रहा है। नीरज ने दावा किया कि उसने भारत के साथ-साथ पाकिस्तान के स्कूलों और विश्वविद्यालयों की कई वेबसाइटों को हैक किया है।

neeraj bishnoi

बता दें कि दिल्‍ली पुलिस की IFSO स्पेशल सेल ने मुख्‍य आरोपी Neeraj Bishnoi को बुधवार रात को असम के जोरहाट जिले से गिरफ्तार किया था और गुरुवार को उसको दिल्‍ली लाया गया था। आईएफएसओ के अनुसार नीरज बिश्नोई ने अपना गुनाह कबूल लिया है।

Neeraj Bishnoi

Bulli Bai App का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

me Court On Elephant Death
SC questioned to High court

Bulli Bai App का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। दिल्ली हाई कोर्ट की महिला वकील फोरम DHCWLF के 77 सदस्यों ने CJI को पत्र याचिका भेजी है। याचिका में कहा गया है कि अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ नरसंहार का आह्वान करना, अल्पसंख्यकों को बदनाम करना और उनके बारे में फर्जी खबरें फैलाने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट हर जिले के DM और SP को उचित निर्देश जारी करे।

Bulli Bai App क्‍या है?

‘Bulli Bai’ एक ऐसा एप्लीकेशन है जो Github एपीआई के माध्यम से बनाया गया था। यह ‘Sulli Deal’ एप्प के समान ही काम करता था। जानकारी के मुताबिक इस एप्प में कई नामचिन मुस्लिम महिलाओं को सोशल मीडिया पर लोगों के लिए ‘सौदे’ के रूप में पेश किया गया।

Bulli Bai App

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here