Ram Mandir: Ayodhya में प्राण प्रतिष्ठा से पहले PM Modi ने राम मंदिर पर जारी किया डाक टिकट

0
40

Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में नए राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। योगी सरकार और केंद्र इस कार्यक्रम को खास बनाने की तैयारियों में जुटी हुई है। इसके लिए देश विदेश से खास मेहमानों को आमंत्रित किया गया है। ऐसे में इस आयोजन को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही है वहीं आज प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री राम जन्मभूमि मंदिर पर स्मारक डाक टिकट और दुनिया भर में भगवान राम पर जारी टिकटों की एक पुस्तक जारी की।

पीएम मोदी ने आज रामजन्मभूमि मंदिर पर डाक टिकट जारी किया है। इसके साथ ही पीएम ने दुनियाभर में भगवान राम पर जारी टिकटों की पुस्तक भी जारी की। 48 पेज की इस किताब में 20 देशों के टिकट हैं। पीएम मोदी ने कुल 6 डाक टिकट जारी किए हैं। इनमें राम मंदिर, भगवान गणेश, हनुमान, शबरी, जटायु और केवराज शामिल हैं।

इससे पहले बुधवार को भी गर्भगृह में मूर्ति के पहुंचने के बाद पूजा-पाठ का विशेष दौर चला। इससे पहले बुधवार को प्रतीकात्मक मूर्ति का अयोध्या के कुछ हिस्से में भ्रमण का कार्यक्रम भी संपन्न हुआ। पहले प्रतीकात्मक मूर्ति के साथ पूरे नगर भ्रमण का कार्यक्रम था, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम में बदलाव हुआ और भ्रमण कार्यक्रम को कुछ हिस्सों तक ही सीमित कर दिया गया। इस बीच अयोध्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला लगातार बढ़ रहा है। एक तरफ हजारों लोगों के लिए इंतज़ाम किए जा रहे हैं, दूसरी तरफ़ विधि-विधान से पूजा अनुष्ठान चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here