ED के चौथे समन पर भी पेश नहीं हुए केजरीवाल, जवाब में लिखा- BJP उन्हें गिरफ्तार कराना चाहती है!

0
25

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी के चौथे समन पर पर अपना जवाब भेज दिया है। इसके साथ ही यह साफ हो गया है कि वह चौथे समन पर भी पूछताछ में शामिल नहीं हुए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय के समन पर अपना जवाब दिया है। सीएम केजरीवाल ने ED को भेजे अपने जवाब में कहा कि ED लिखा है कि केजरीवाल आरोपी नहीं, फिर समन और गिरफ्तारी क्यों ? साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि बीजेपी का मकसद केजरीवाल को गिरफ्तार कराने का है ताकि लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से मुझे रोका जा सके। अरविंद केजरीवाल ने अपने जवाब में लिखा है कि भ्रष्ट नेता बीजेपी में चले जाते हैं, उनके मामले बंद कर दिए जाते हैं। हमने भ्रष्टाचार नहीं किया, हमारा कोई नेता बीजेपी में नहीं जाएगा।

क्या है आरोप?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने संबंधी दिल्ली सरकार की 2021-22 की आबकारी नीति में घोर खामियां थीं और इसके जरिए कुछ डीलर का पक्ष लिया गया जिन्होंने कथित तौर पर इसके लिए रिश्वत दी थी। आप ने इन आरोपों का बार-बार खंडन किया है। बाद में इस नीति को रद्द कर दिया गया और दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की जिसके बाद ईडी ने PMLA के तहत मामला दर्ज किया।

तीन जनवरी को भी पेश नहीं हुए

इससे पहले केजरीवाल ने राज्यसभा चुनाव और गणतंत्र दिवस की तैयारियों का हवाला देते हुए तीन जनवरी को तीसरी बार ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था। मुख्यमंत्री को पिछले वर्ष 2 नवंबर और 21 दिसंबर, 2023 को भी पेश होने के लिए कहा गया था लेकिन वह पेश नहीं हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here