MP News: Social Media की लत ने छीन ली जिंदगी, VIDEO के चक्कर में 10वीं के छात्र ने लगा ली फांसी

0
515
Apart from hanging, what is the punishment of death penalty - question from the Center of the Supreme Court
hanging (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

MP News: Indore में दसवीं के छात्र की फांसी लगाने के ड्रामे में जान चली गई। 16 साल का लड़का Instagram पर वीडियो (Reels) अपलोड करता रहता था। उसने आसपास के बच्चों को बुलाया और सुसाइड के ड्रामे का वीडियो बनाने के लिए कहा। उसने छत पर लगी बल्ली से फंदा बनाया और स्टूल रखकर चढ़ गया। छात्र लटकने का ड्रामा करने लगा लेकिन तभी स्टूल फिसल गया और सभी बच्चे भाग गए और गला कसने से उसकी मौत हो गई। जब यह घटना हुई उस वक्त उसके मां-बाप शादी में गए थे और छोटा भाई कोचिंग गया था।

SI किशोर कुमार ने बताया कि घटना हीरानगर के लाहिया कॉलोनी की है। यहां रहने वाले देवीलाल नायक के बेटे आदित्य को सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करने का बहुत शौक था। सोमवार दोपहर को उसने पास में रहने वाले कुछ बच्चों को बुलाया और फांसी लगाने के ड्रामे का वीडियो बनाने की बात कही। इस दौरान स्टूल के फिसलने से आदित्य के गले में तौलिए का फंदा फंस गया और वह छटपटाने लगा। यह देखकर बच्चे उसे छोड़कर भाग गए। थोड़ी देर बाद छोटा भाई राजदीप कोचिंग से वापस आया तो उसने अपने भाई को फंदे पर लटका हुआ देखा। इसके बाद आसपास के लोगों की मदद से उसे लाइफ केयर अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने आदित्य का मोबाइल जब्त कर लिया है।

जावरा गए थे माता-पिता

आदित्य 10वीं कक्षा में पढ़ाई कर रहा था। उसने इसी साल फॉर्म भरा था। आदित्य के पिता देवीलाल ने बताया कि वह पत्नी के साथ जावरा एक शादी में गए हुए थे। उनका एक छोटा बेटा राजदीप है, वो भी पढ़ाई कर रहा है। देवीलाल के मुताबिक आसपास के बच्चों से पूछताछ में फांसी लगाकर वीडियो बनाने की बात सामने आई है, लेकिन आदित्य के मोबाइल से इस तरह का कोई वीडियो नहीं मिला है। पुलिस ने मामले में जांच शुरू की है।

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarh News: BJP का भूपेश सरकार पर वार, कहा- 3 साल में कांग्रेस ने वादे नहींं किए पूरे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here