पीएम मोदी ने तेलंगाना में वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

0
60
PM Modi Visit
PM Modi Visit

PM Modi Visit: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का 8 और 9 अप्रैल को तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक के दौरे पर हैं। पीएम मोदी आज यानी 8 अप्रैल को दो अलग-अलग राज्यों में वंदे भारत का तोहफा भी देने वाले हैं। उन्होंने सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत ट्रैन को हरी इंडी दिखाई। इसके अलावा वह अन्य कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस का निरीक्षण किया और स्कूली बच्चों से बातचीत की।

PM Modi
PM Modi

पीएम मोदी आज और कल दक्षिण के राज्यों तेलंगाना, तमिलनाडु तथा कर्नाटक में व्यस्त रहने वाले हैं। क्योंकि वह चेन्नई और हैदराबाद में कई विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

PM Modi Visit: जानें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार यानी 8 अप्रैल को चेन्नई हवाई अड्डे पर नए एकीकृत टर्मिनल के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि उनके आने से पहले ही तमिलनाडु में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर इस टर्मिनल के बारे में कहा कि यह अत्याधुनिक इमारत कनेक्टिविटी को बढ़ाएगी और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगी। जानकारी के अनुसार नया टर्मिनल भवन चेन्नई हवाई अड्डे के आधुनिकीकरण के दूसरे चरण का हिस्सा है।

पीएम मोदी चेन्नई और कोयंबटूर के बीच वंदे भारत ट्रेन को पुरची थलाइवर डॉ एम जी आर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद पीएम कामराजार सलाई पर विवेकानंदर इल्लम में रामकृष्ण मठ के 125वें वार्षिक समारोह में भाग लेंगे और पल्लवरम में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे।

PM Modi Visit: पीएम देंगे वंदे भारत की सौगात

पीएम मोदी का पहला पड़ाव सुबह 11.45 बजे तेलंगाना में हैदराबाद होगा, जहां वह सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के अलावा 11,300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री एम्स बीबीनगर और 5 करोड़ रुपये से अधिक की पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। एम्स बीबीनगर 1,350 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया जा रहा है।

PM Modi Visit
PM Modi Visit

साथ ही पीएम मोदी 720 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर करीब तीन बजे चेन्नई पहुंचेंगे और सबसे पहले चेन्नई हवाईअड्डे पर 2,437 रुपये की कुल लागत से बने अत्याधुनिक एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे।

समाचार एजेंसी के मुताबिक नए टर्मिनल से यात्रियों की संख्या बढ़कर 35 मिलियन प्रति वर्ष होने की उम्मीद है। पीएम मोदी ने इमारत की तस्वीरें साझा करते हुए एक ट्वीट में कहा था, “यह चेन्नई के बुनियादी ढांचे के लिए एक महत्वपूर्ण अतिरिक्त होगा। यह कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगा और स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी लाभ पहुंचाएगा।”

संबंधित खबरें…

पूर्व रक्षा मंत्री एंटनी बेटे के BJP में जाने से दुखी, छोटे बेटे बोले- मेरे भाई को दूध में से मक्खी की तरह निकाल देंगे

कर्नाटक में मुस्लिम आरक्षण बहाल करने के कांग्रेस के वादे पर सीएम बोम्मई का जवाब, ”वो इसे छू भी नहीं सकते”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here