BMC चुनाव से पहले PM Modi की दूसरी मुंबई यात्रा, इस बार दाऊदी बोहरा समदुाय के बीच पहुंचे

0
98
pm modi mumbai
pm modi mumbai

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने BMC चुनावों से पहले मुंबई के सबसे प्रभावशाली समुदायों में से एक दाऊदी बोहरा मुसलमानों के लिए एक शैक्षणिक संस्थान के नए परिसर का उद्घाटन किया। पीएम मोदी को दाऊदी बोहरा समुदाय के प्रमुख शैक्षणिक संस्थान अलजमीया-तुस-सैफियाह (सैफी अकादमी) के नए परिसर में समुदाय के मुखिया सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन का हाथ थामे टहलते हुए देखा गया।

उन्होंने कहा, “मैं सैयदना साहब के परिवार की चार पीढ़ियों को जानता हूं। मैं यहां परिवार के सदस्य के तौर पर आया हूं, प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं। आपने इस संस्थान की स्थापना कर 150 साल पुराना सपना पूरा किया है।” संस्थान समुदाय की सीखने की परंपराओं और साहित्यिक संस्कृति की रक्षा के लिए काम करता है, और नया केंद्र अरबी शिक्षा प्रदान करेगा।

बता दें कि यह कार्यक्रम एक महीने से भी कम समय में शहर में पीएम मोदी की दूसरी यात्रा का हिस्सा था। इससे पहले जब पीएम मोदी मुंबई गए थे उन्होंने कई परियोजनाओं का अनावरण किया था। पिछले महीने पीएम ने देश की आर्थिक राजधानी में 38,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री की यात्रा बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आगामी चुनावों को देखते हुए महत्व रखती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here