PM Modi ने मोपा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का किया उद्घाटन; जानें कब से शुरू होगा हवाई परिचालन

मोपा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर एक सौर ऊर्जा संयंत्र, एलईडी रनवे लाइटिंग के साथ एक अत्याधुनिक सीवेज उपचार प्रणाली भी विकसित किया गया है।

0
112
PM Modi

PM Modi ने रविवार को गोवा में मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का उद्घाटन किया। नया हवाई अड्डा 2,870 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। इस पर 5 जनवरी, 2023 से परिचालन शुरू होगा। बता दें कि नवंबर 2016 में पीएम द्वारा हवाई अड्डे की आधारशिला रखी गई थी। मोपा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा राज्य का दूसरा हवाई अड्डा होगा। हवाईअड्डे के उद्घाटन से राज्य के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा मिलेगा और राज्य में समग्र आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।

मोपा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हाईक्लास तकनीक

मोपा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर एक सौर ऊर्जा संयंत्र, एलईडी रनवे लाइटिंग के साथ एक अत्याधुनिक सीवेज उपचार प्रणाली भी विकसित किया गया है। मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में 5G रोबोमैटिक हॉलो प्रीकास्ट वॉल और 3-D मोनोलिथिक प्रीकास्ट बिल्डिंग सहित विभिन्न प्रकार की तकनीक है। हवाई अड्डे में 14 पार्किंग स्थान हैं। हवाई अड्डा उच्चतम क्षमता का है। पूरे हवाई अड्डे पर गोअन मूल की एजुलेजोस टाइलों का व्यापक रूप से उपयोग किया गया है। इसी तरह फूड कोर्ट में एक विशिष्ट गोवा कैफे के माहौल की नकल की गई है। इसके अतिरिक्त, हाथ से चुने गए पिस्सू बाजार के लिए एक विशेष स्थान होगा जहां क्षेत्रीय कलाकारों और शिल्पकारों का अपने सामान को प्रदर्शित करने और बेचने के लिए स्वागत है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here