राज्यसभा में बोले PM Modi, ‘हमारी राष्ट्रपति आदिवासी पुत्री तो उपराष्ट्रपति किसान पुत्र हैं’

0
168
PM Modi On Winter Session

PM Modi On Winter Session: संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत 7 दिसंबर को हुई है जो कि 29 दिसंबर तक चलने वाली है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा को संबोधित किया। राज्यसभा के सदस्यों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘संसद की इस सत्र की शुरुआत ऐसे समय में हो रही है जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और देश को जी-20 की अध्यक्षता करने की जिम्मेदारी मिली है’।

PM Modi On Winter Session: पीएम मोदी ने सभापति को दिया बधाई

राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कि, ‘मैं इस सदन के साथ-साथ राष्ट्र की ओर से सभापति को बधाई देता हूं। आप संघर्षों के बीच जीवन में आगे बढ़ते हुए इस मुकाम पर पहुंचे हैं, यह देश के कई लोगों के लिए प्रेरणा है। आप सदन में इस महती पद की शोभा बढ़ा रहे हैं।’ पीएम मोदी ने आगे कहा- ‘राज्यसभा देश की सबसे बड़ी ताकत है। हमारे कई प्रधानमंत्रियों ने राज्यसभा के सदस्य के रूप में काम किया है। ‘हमारी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आदिवासी समाज से आती हैं। इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हाशिए के समाज से आए थे। हमारा उप राष्ट्रपति किसान पुत्र हैं।’

PM Modi On Winter Session
PM Modi On Winter Session

बता दें कि सत्र में कुल 17 कार्य दिवस होंगे। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का ये पहला सत्र होगा। वो राज्यसभा के सभापति के रूप में अध्यक्षता करेंगे। इससे पहले 6 दिसंबर को राजनाथ सिंह की अध्यक्षता सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी जिसमें तमाम राजनेताओं ने भाग लिया था। संसद के शीतकालीन सत्र में सरकार इस बात की पूरी कोशिश करेगी कि इसमें ज्यादा से ज्यादा विधेयक पारित किए जाए।

Parliament 1 min

मीडिया से मुखातिब हुए पीएम मोदी

संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर पीएम मोदी मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने अपने संबोधन में कहा, “संसद का ये सत्र आजादी के अमृत काल में हो रहा है। एक ऐसे समय में हम मिल रहे हैं जब हमारे देश को G-20 की अध्यक्षता का अवसर मिला है। आज जिस प्रकार से भारत वैश्विक मंच पर अपनी भागीदारी बढ़ा रहा है ऐसे में ये अध्यक्षता हमें मिलना एक बहुत बड़ा अवसर है।”

यह भी पढ़ें:

Parliament Winter Session 2022: मीडिया से रूबरू हुए पीएम मोदी, नए सांसदों को तैयार करने के लिए सभी पार्टियों से मांगा सहयोग

Parliament Winter Session: संसद के शीतकालीन सत्र से पूर्व PM Modi करेंगे मीडिया को संबोधित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here