~ देव कुमार गुप्ता

यूपी इन्वेस्टर्स समिट में पीएम ने सबको संबोधित करते हुए कहा कि यूपी के इन्वेस्टर्स समिट में इतने ढेर सारे निवेशकों और उद्योगपतियों का एकजुट होना अपने आप में एक बहुत बड़ा परिवर्तन है। पीएम ने कहा कि राज्य को नकारात्मक से सकारात्मक की दिशा में लाने का काम योगी सरकार ने किया है। पीएम ने कहा कि अब यूपी की वो बुनियाद तैयार हो चुकी है जिसपर न्यू उत्तर प्रदेश की भव्य और दिव्य इमारत का निर्माण होगा। इसलिए इस पवित्र कार्य में कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए मैं सबको बधाई देता हूं। पीएम ने पूरे यूपी को परिभाषित करते हुए उत्तर प्रदेश की गौरवशाली इतिहास, परंपरा, संस्कृति, उद्योग और शिक्षा का अभिनंदन किया।

पीएम ने कहा कि यूपी में संसाधन और साधन की कमी नहीं है। पीएम मोदी ने राज्य सरकार के बारे में कहा कि योगी सरकार सभी की आवश्यकताओं को पूरा कर रही है। पीएम ने कहा कि यूपी पूरे देश का ग्रोथ इंजन बन सकता है। पीएम ने कहा कि अनाज उत्पादन में यूपी नं 1 राज्य बना। किसानों के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि मार्केंटिग स्ट्रक्चर मजबूत करने की जरूरत है। पीएम ने कहा कि किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना का आरंभ किया गया है। किसानों के आय बढ़ाने की दिशा मे ये योजना बहुत महत्वपूर्ण है।

पीएम मोदी ने इस अवसर पर एक महत्वपूर्ण घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस वर्ष बजट में प्रस्ताव रखा गया था कि देश में दो डिफेंस इंड्रस्टियल कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा। इनमें एक उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित है। इस कॉरिडोर में 30 हजार करोड़ के निवेश की संभावना है। इसमें करीब-करीब ढाई लाख रोजगार का अनुमान है। पीएम ने कहा कि मेट्रो का विस्तार यूपी को एक नई दिशा देगी। यूपी में पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी ने कहा कि राज्य में टूरिस्ट सेंटिग इकोसिस्टम मजबूत किए जाने की है। पीएम ने कहा कि देशी और विदेशी पर्यटकों के मामले में यूपी टॉप राज्यों में से एक है। इसको नं 1 बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यूपी के कुशीनगर और जेवर में बन रहे नए एयरपोर्ट यूपी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान दिलाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here