धार्मिक स्थल वाराणसी को क्योटो बनाने का सपना दिखाने वाली मोदी सरकार अब अपने एक्शन मोड में है। ये चुनाव का असर है या शहर की चिंता ये तो पता नहीं। लेकिन अच्छी बात ये है कि नेतागण अब अपने क्षेत्र की जमीनी हकीकत जानने के लिए उठ खड़े हुए हैं। इसकी कवायद खुद पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से कर दी है। पूर्वांचल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे थे। दिन में कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद रात को पीएम वाराणसी के दौरे पर निकले। पीएम मोदी करीब सवा दस बजे डीरेका से शहर के लिए निकले। सतरंगी रोशनी में नहाई  काशी को देखने के क्रम में सबसे पहले पीएम बीएचयू के सिंह द्वार पहुंचे थे। पीएम ने लाइटिंग से सजे बीएचयू के सिंह द्वार की खूबसूरती को देखा। इसके बाद पीएम बीएचयू परिसर में विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने गए।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया। अब वो बनारस के दौरे पर हैं। शनिवार रात ही अपने प्रोटोकॉल तोड़कर अचानक अपने संसदीय क्षेत्र के जमीनी दौरे पर निकल पड़े। काशी की सड़कों पर प्रधानमंत्री का लोगों ने ‘हर हर महादेव’ और ‘हर हर मोदी’ के उद्घोष से अभिवादन किया। मंदिर में दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी अपने काफिले के साथ रवींद्रपुरी होते हुए सोनारपुरा, गोदौलिया, ज्ञानवापी होते हुए टाउनहाल पहुंचे, जहां से प्रधानमंत्री लोहटिया होते हुए कबीरचौरा पहुंचे। मोदी ने पिपलानी कटरा तिराहे पर संत कबीर से जुड़े मूर्तिशिल्प को देखने के बाद वहां संगीतकारों के मोहल्ले में तैयार किए गए ‘हेरिटेज वाक’ का जायजा लिया।

पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। पीएम मोदी का दौरा रात में  लगभग 1 घंटे तक चलता रहा। अपने बीच पीएम को पाकर लोग बेहद उत्साहित दिखे। सड़कों के किनारे खड़े लोग ‘हर-हर महादेव’ और ‘हर-हर मोदी’ के नारे लगाते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here