प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के टेकनपुर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) एकेडमी में पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिरीक्षकों के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करने के लिए रविवार को ग्वालियर पहुंचे हैं। उन्हें 7.50 पर ग्वालियर पहुंचना था लेकिन दिल्ली में घने कोहरे के चलते वे एक घंटे की देरी से 8.50 पर एयरफोर्स बेस सेंटर से विशेष विमान से पहुंचे। दो दिन के इस कांफ्रेंस में आंतरिक सुरक्षा सहित कई गंभीर मुद्दों पर मंथन होना है। खबरों के मुताबिक पीएम मोदी डीजी कान्फ्रेंस के साथ ही चुनाव को लेकर कोई बड़ा एलान मध्यप्रदेश के लिए कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह विशेष विमान से ग्वालियर के महाराजपुरा एयरबेस पहुंचे। यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर, महापौर विवेक नारायण शेजवलकर, सांसद अनूप मिश्रा, डॉ भगीरथ प्रसाद , विधायक भारत सिंह समेत आला अफसरों ने उनकी अगवानी की। इसके बाद वे हेलिकॉप्टर द्वारा बीएसएफ अकादमी टेकनपुर पहुंचे और ऑल इंडिया डीजी कांफ्रेंस में शामिल हुए। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में डीजी कांफ्रेंस होना हमारे लिए गौरव की बात है। नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री है जो आंतरिक सुरक्षा को महत्व देते हैं। यही वजह है कि पीएम दो दिन तक डीजी कांफ्रेंस में रहकर मंथन करेंगे।

पीएम मोदी शीर्ष अफसरों से कानून व्यवस्था समेत देश की आंतरिक सुरक्षा और आतंकवाद के खात्मे पर चर्चा करेंगे। पीएम इस सम्मेलन के समापन सत्र में भी शरीक होंगे। इस सम्मेलन में साइबर आतंकवाद और युवाओं पर सोशल मीडिया के प्रभाव और पुलिस सुधार पर चर्चा की जा रही है। बता दें कि ऑल इंडिया डीजी कांफ्रेंस का शुभारंभ शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया। सभी राज्यों के डीजी और अर्द्धसैनिक बलों के प्रमुख अधिकारियों की उपस्थिति में डीजी कांफ्रेंस का पहला दिन पूरा हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here