Pariksha Pe Charcha 2022: 1 अप्रैल 2022 को पीएम Narendra Modi करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’,जानिए कहां देख सकते हैं ? इसका लाइव प्रसारण

आज के इस कार्यक्रम के द्वारा, पीएम छात्रों को परीक्षा के तनाव से मुक्ति के तरीके बताएंगे।

0
243
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Pariksha Pe Charcha 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की ओर से आज सुबह 11 बजे ‘परीक्षा पे चर्चा’ (Pariksha Pe Charcha 2022) कार्यक्रम आयोजित किया जाने वाला है। इस कार्यक्रम के पांचवें संस्करण का आयोजन आज तालकटोरा स्टेडियम (Talkatora Stadium), नई दिल्ली (New Delhi) में किया जाएगा। परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सरकारी स्कूलों में किया जाएगा।

Pariksha Pe Charcha 2022
Pariksha Pe Charcha 2022

इस कार्यक्रम में पीएम , बोर्ड परीक्षा 2022 से पहले परीक्षा तनाव के बारे में पूरे भारत के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ बातचीत करेंगे। इसमें दिल्ली एनसीआर (Delhi -NCR) क्षेत्र के अलग-अलग स्कूलों के करीब 1000 छात्र भाग लेंगे। कार्यक्रम को दूरदर्शन (Doordarshan) समेत सभी चैनलों पर टेलीकास्ट किया जाएगा। बता दें कि यह जानकारी पीएम द्वारा ट्वीट कर दी गई है, ट्वीट में पीएम ने लिखा कि, ‘हर युवा जिस संवाद का इंतजार कर रहा है वह एक अप्रैल 2022 को होगा।

Pariksha Pe Charcha 2022: इस संवाद कार्यक्रम का पहला संस्करण कब हुआ आयोजित

बता दें कि इस मामले में केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने 28 मार्च को कहा था कि PPC 2022 पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई एक अभिनव पहल है, जो न केवल भारत के युवाओं को बल्कि सभी को मार्गदर्शन प्रदान करती है। इसका उद्देश्य छात्रों के दिमाग से तनाव को कम करना है। इस बार शिक्षकों को भी लॉकडाउन के दौरान वर्चुअल मोड में पढ़ाने के अपने अनुभव साझा करने का अवसर दिया जाएगा।

Pariksha Pe Charcha 2022
Pariksha Pe Charcha 2022

स्कूल और कॉलेज के छात्रों के साथ प्रधानमंत्री के इस संवाद कार्यक्रम का पहला संस्करण भी तालकटोरा स्टेडियम में ही 16 फरवरी, 2018 को आयोजित किया गया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here