पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस यानि पीआईए कराची-मुंबई मार्ग पर अपनी उड़ानों को सोमवार यानि 8 मई से निलंबित करने जा रही है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी एयरलाइंस का यह फैसला इस रूट पर यात्रियों की कमी के मद्देनजर लिया गया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस इस रूट पर हफ्ते में दो दिन सोमवार और बृह्स्पतिवार को उड़ानों का संचालन करती थी। लेकिन उनके मुताबिक उन्हें इस रूट पर यात्रियों की कमी से नुकसान झेलना पड़ रहा था। पीआईए के एक अधिकारी ने बताया कि ‘‘आठ अप्रैल से मुंबई से कराची और कराची से मुंबई के लिए पीआईए की उड़ानें नहीं होंगी। पीआईए ने इस मार्ग पर उड़ानों के लिए बुकिंग रोक दी है।

पीआईए अधिकारी ने बताया कि लाहौर-दिल्ली की उडान सेवा जारी रहेगी। क्योंकि इस रूट पर यात्रियों की संख्या संतोषजनक है। उन्होंने कहा कि कराची-मुंबई रूट की उड़ानों को रोकने से दिल्ली-लाहौर और लाहौर-दिल्ली की उड़ानों में यात्रियों की संख्या और ज्यादा बढ़ेगी।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस द्वारा यह निर्णय ऐसे समय में लिया गया है जब जम्मू-कश्मीर और कूलभूषण की वजह से दोनों देशों के बीच भंयकर तनाव पैदा हो गया है। हाल ही में पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सैनिकों से साथ बर्बरता का वो रूप दिखाया था जिसकी कल्पना करना भी बेहद मुश्किल है। हालांकि पीआईए के अधिकारियों ने इस बात का खंडन करते हुए कहा कि यह निर्णय दोनों देशों के तनाव के कारण नहीं बल्कि पिछले 6 महीने से मुंबई-कराची रूट पर हो रहे नुकसान की वजह से लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here