इस समय पीएम मोदी पंजाब के मलोट में हैं। यहां से वो किसानों को संबोधित कर रहे हैं। इस रैली में न केवल पंजाब बल्कि हरियाणा और राजस्थान के किसान भी पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसानों के लिए उनकी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से कांग्रेस नेताओं की नींद उड़ गई है। लेकिन सरकार इस दिशा में कार्य उठाती रहेगी। उन्‍होंने कहा, विरोधी झूठ फैलाकर मोदी के खिलाफ भड़काने में लगे हैं, परंतु मुझे इसकी चिंता नहीं है। उन्‍होंने किसानों को खेतों में पराली नहीं जलाने की अपील की। खास बात ये है कि प्रधानमंत्री ने मालवा के मलोट की किसान कल्‍याण रैली में अपना भाषण पंजाबी में शुरू कर मौजूद लोगों का दिल जीत लिया। प्रधानमंत्री की इस रैली को किसान कल्याण रैली का नाम दिया गया है।

मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने वो काम किया है कि किसानों को सीधे फायदा पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब की धरती ने हर क्षेत्र में देश का नाम रोशन किया है। सीमाओं की रक्षा हो, खाद्य सुरक्षा हो या फिर श्रम उद्यम का क्षेत्र हो पंजाब ने हमेशा से देश को प्रेरित करने का काम किया है। पंजाब ने हमेशा खुद से पहले देश के लिए सोचा है। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि  मोदी ने कहा ‘कैसे भी स्थिति रही हो देश के किसान ने कभी मेहनत करने में कमी नहीं रखी लेकिन कांग्रेस पार्टी और उनकी सरकारों ने कभी किसानों की इज्जत नहीं की कभी उसको मान नहीं दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने कई फसलों को एमएसपी की लागत से दोगुना किया। एमएसपी बढ़ने से पंजाब के किसानों को फायदा होगा। कई फसलों की एमएसपी को लागत से दोगुना किया। अब कपास पर 1120 रुपए ज्यादा मिलेंगे। हम 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करेंगे। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि 70 साल सिर्फ किसानों से वादे किए गए। इन 70 सालों में बस एक परिवार की चिंता हुई. कांग्रेस ने किसानों के साथ धोखा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here