Atiq Ahmed
Atiq Ahmed

Atiq Ahmed: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की गोली मारकर शनिवार रात प्रयागराज में हत्या कर दी गई। दोनों ही कई आपराधिक मामलों में आरोपी और सजायाफ्ता थे। उमेश पाल अपहरण मामले में बाहुबली अतीक अहमद की पिछले दिनों प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी हुई थी। उसके लिए अतीक और उसके भाई अशरफ को पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच प्रयागराज एमपी-एमएलए कोर्ट पेश किया गया था।

उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक अहमद को कोर्ट ने दोषी करार करते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने अतीक अहमद के साथ दिनेश पासी और खान सौलत हनीफ को दोषी करार दिया था। वहीं, उसके भाई अशरफ को उमेशपाल अपहरण मामले में बरी कर दिया था। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, अतीक जब मात्र 17 साल का था तो उसपर हत्या का मामला दर्ज हुआ था।

Atiq Ahmed
Atiq Ahmed

Atiq Ahmed:17 साल पुराना उमेशपाल अपहरण मामला

रिपोर्ट के मुताबिक ये केस 17 साल पुराना है। अतीक अहमद उमेश पाल अपहरण कांड का मुख्य आरोपी था। उमेश पाल ने अतीक पर आरोप लगाया था कि 28 फरवरी 2006 के अतीक अहमद ने उसका अपहरण करवाया। उमेश पाल की मौत के बाद यूपी पुलिस ने अतीक, उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन, उसके दो बेटों, उसके छोटे भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की थी।

कोर्ट ने माफिया से नेता बने अतीक अहमद को दोषी करार करते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इसके साथ ही अतीक पर एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया था। अतीक विधायक और सांसद भी रह चुका था।

Atiq Ahmed पर दर्ज थे कई मामले
आपको बता दें कि अतीक अहमद का जन्म 10 अगस्त 1962 को हुआ था। अतीक के पिता इलाहाबाद में तांगा चलाते थे। अतीक सिर्फ 17 साल का था जब उस पर हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ। जैसे-जैसे उम्र बढ़ती गई अतीक ने अपराध की दुनिया में सिक्का जमा लिया था। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, अतीक अहमद पर करीब 80 मामले दर्ज हैं। इनमें हत्या, अपहरण, पुलिस के साथ मारपीट, हत्या का प्रयास,सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, शांति व्यवस्था भंग करने, लाइसेंसी शस्त्र के दुरुपयोग, गुंडा एक्ट, जमीन पर जबरन कब्जा जैसे आरोप शामिल हैं। अब अतीक की हत्या कर दी गई है। पुलिस ने इसके आरोपियों को मौके से पकड़ लिया है।

यह भी पढ़ेंः

Atiq Ashraf Murder: प्रयागराज में माफिया अतीक और अशरफ की गोली मारकर हत्या; हमलावरों ने किया सरेंडर, UP के सभी जिलों में धारा 144 लागू

Umesh Pal Murder: एक करोड़ की फिरौती का एंगल आया सामने, FIR में अतीक अहमद का नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here