हरियाणा सरकार ने प्रशासनिक फेरबदल किया। अधिकारियों को ताश के पत्ते की तरह फेटने की कोशिश की गई है। इस बार 9 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है, लेकिन इस ट्रांसफर में सबसे ज्यादा चर्चा आईपीएस संगीता कालिया की हो रही है। लगातार विवादों में रहने वाली हरियाणा की लेडी आईपीएस संगीता कालिया का फिर ट्रांसफर हो गया है। इस बार भी विवाद हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज से ही हुआ।

माना जा रहा है कि अनिल विज से विवाद के कारण ही एसपी कालिया का तबादला किया गया। संगीता कालिया को पानीपत के एसपी पद से हटाकर आईआरबी भौंडसी, गुरुग्राम में कमांडेंट बनाया गया है।

2009 बैच की महिला आईपीएस अधिकारी संगीता कालिया अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। सबसे पहले 2015 में ये मीडिया में आई थीं जब एक बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्री अनिल विज से इनकी तू-तू, मैं-मैं हुई। अनिल विज जब फतेहाबाद में जिला शिकायत निवारण कमेटी के अध्यक्ष थे, तब एक कार्यक्रम में तत्कालीन एसपी संगीता कालिया के साथ बहस हो गई थी। बाद में सरकार ने संगीता को पानीपत का एसपी बनाया था। पिछले कुछ दिनों से इसी वजह से संगीता कालिया फिर चर्चा में हैं।

आपको बता दें कि 1989 यानी 26 साल पहले दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले सीरियल ‘उड़ान’ को देखकर संगीता कालिया ने पुलिस अफसर बनने की ठानी। ये सीरियल एक पूर्व महिला पुलिस अधिकारी के जीवन पर आधारित था। आईपीएस बनने के लिए संगीता कालिया ने कड़ी मेहनत की और 2009 में यूपीएससी की परीक्षा पास की। संगीता कालिया को पहली पोस्टिंग गुरुग्राम में बतौर डिप्टी पुलिस कमिश्नर मिली। साल 2015 में संगीता कालिया ने हरियाणा के फतेहाबाद जिले में बतौर एसपी की जिम्मेदारी संभाली।

ब्यूरो रिपोर्ट, एपीएन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here