देशभर के शहरों में एक जगह से दूसरे जगहों पर जाने के लिए कैब सेवा मुहैया कराने वाली बड़ी कंपनियों में एक ओला कैब सर्विस की चिंताओं में इजाफा हो गया है। ओला वालों की चिंता बढ़ने का कारण लहरी म्यूजिक के कॉपीराइट गाने को बजाना है। दरअसल, लहरी म्यूजिक के लहरी वेलू उर्फ तुलसीराम नायडू  मुंबई से एक मिटिंग में शिरकत करके बेंगलूरू लौटे थे। एयरपोर्ट से घर जाने के लिए उनके पास उस वक्त गाड़ी नहीं थी इसलिए उन्होंने एक ओला प्राइम प्ले कैब बुक किया। इसके लिए उन्होंने अपनी किस्मत को धन्यवाद किया क्योंकि तभी उनको पता चला कि ओला उनकी कंपनी के कॉपीराइट गाने बजा रहा है।

जैसे ही उनको इस बात का पता चला उन्होंने तुरंत अपनी लीगल टीम को इस बारे में जांच पड़ताल करने का आदेश दिया। इसके बाद उन्होंने सुनिश्चित करने के लिए कुछ और ओला प्राइम कैब हायर की और उन्होंने देखा कि सभी कैब में उनके म्यूज़िक कंपनी के कॉपीराइट गाने बज रहे हैं। इसके बाद उनकी शिकायत पर पुलिस ने जेबी नगर में ओला के दफ्तर पर छापा मारा। पुलिस को जब ओला सीईओ भाविश अग्रवाल और सीटीओ अंकित भाटी हाथ नहीं लगे तो उसने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। ओला पर बिना कॉपीराइट परमिशनों के जो गाने बजाने का आरोप है, वो बाहुबली, खिलाड़ी नंबर 150, गौतमी पुत्र सतकर्णी आदि फिल्मों के हैं।

लहरी ने बताया कि ओला की इस हरकत की वजह से उन्हें करीब 5 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि इन गानों को सिंगापुर स्थित एक सर्वर से डाउनलोड किया गया था। लहरी के अनुसार इन गानों को बिना इजाजत के दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, कर्नाटक, तमिलनाडु समेत देश के कई राज्यों में बजाया जा रहा था। पुलिस के अनुसार भाविश अग्रवाल अमेरिका भाग गए हैं, जबकि अंकित भाटी सिंगापुर चले गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here