New Parliament and Rahul Gandhi: राहुल गांधी का बड़ा बयान, PM Modi की जगह राष्ट्रपति करें नए संसद भवन का उद्घाटन

New Parliament and Rahul Gandhi: नवनिर्मित संसद की लोकसभा में 888 सदस्यों और राज्यसभा में 384 सदस्यों के बैठने की व्यवस्था है। वर्तमान के संसद भवन में लोकसभा में 550 जबकि राज्यसभा में 250 सदस्यों के बैठने की व्यवस्था है।

0
15
Rahul Gandhi top news
Rahul Gandhi

New Parliament and Rahul Gandhi:कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद भवन का उद्घाटन पीएम मोदी के हाथों करवाए जाने को गलत बताया है।कांग्रेस नेता ने कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति जी को ही करना चाहिए, प्रधानमंत्री को नहीं। मालूम हो कि 28 मई को नवनिर्मित संसद का उद्घाटन प्रधानमंत्री के हाथों होना है। संसद भवन का निर्माण पूरा होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उनसे उद्घाटन का आग्रह किया था। लोकसभा सचिवालय की ओर से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि संसद भवन बनाने का पूरा प्रयास नरेंद्र मोदी जी का है। नरेंद्र मोदी के कोई अच्छे काम राहुल गांधी को नहीं दिखते हैं।

कांग्रेस ने संसद भवन के उद्घाटन की तारीख सामने आने पर पहले भी सवाल उठाया था। आगामी 28 मई को विनायक दामोदर सावरकर का जन्मदिन है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि इस दिन को चुनना महज संयोग है या फिर रणनीति के तहत यह किया जा रहा है।

Rahul Gandhi on Central Vista News

New Parliament and Rahul Gandhi:सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट

New Parliament and Rahul Gandhi:नवनिर्मित संसद की लोकसभा में 888 सदस्यों और राज्यसभा में 384 सदस्यों के बैठने की व्यवस्था है। वर्तमान के संसद भवन में लोकसभा में 550 जबकि राज्यसभा में 250 सदस्यों के बैठने की व्यवस्था है।
संसद की नई इमारत सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का हिस्सा है, जिसके तहत नई दिल्ली स्थित देश के पॉवर सेंटर का नवीनीकरण किया जा रहा है। इसके तहत केंद्रीय लोक निर्माण विभाग राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट तक 3 किलोमीटर की सड़क का नवीनीकरण, एक सामान्य केंद्रीय सचिवालय का निर्माण आदि शामिल है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here