आजकल राजनीति की परिभाषा, उसका रूप-रंग सब बदल चुका है। कोई भी नेता किसी पर भी कोई भी आरोप लगा देता है और कभी भी कोई भी बात बोल देता है। एक बार फिर सुब्रमण्यम स्वामी ने बड़ा बयान दिया है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ड्रग्स का सेवन करते हैं। उनका दावा है कि अगर राहुल गांधी का डोप टेस्ट लिया जाए तो वह इसमें फेल हो जाएंगे। वहीं पंजाब में भी ड्रग्स को लेकर मामला गरमाया है। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार द्वारा पंजाब में नशे के कारोबार पर लगाम के लिए उठाए गए कदमों और कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए डोप टेस्ट अनिवार्य करने के बाद राजनीति गर्मा गई है। अकाली दल नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्‍वामी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। हरसिमरत ने कहा कि जो नेता 70 प्रतिशत पंजाबियों को नशेड़ी बता रहे हैं उनको पहले अपना डोप टेस्ट करवाना चाहिए।

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि राहुल गांधी कोकीन का इस्तेमाल करते हैं। कभी उनका डोप टेस्ट हुआ,  तो वह जरूर फेल हो जाएंगे। दरअसल, सरकार द्वारा आदेश जारी होने के बाद गुरुवार को केंद्रीय मंत्री और अकाली दल की नेता  हरसिमरत कौर बादल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर बिना नाम लिए कटाक्ष करते हुए कहा था कि इस फैसले में उन नेताओं को भी अपना डोप टेस्ट कराना चाहिए, जिन्होंने कहा था कि पंजाब की 70 फीसदी जनता को नशे की लत लगी हुई है।

हरसिमरत कौर के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘मुझे अपना डोप टेस्ट कराने में कोई आपत्ति नहीं है और किसी को भी ऐसा टेस्ट कराने में कोई ऐतराज नहीं होना चाहिए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here