सोशल मीडिया नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने पर फोकस कर रही है। इस दिग्गज कंपनी ने फेसबुक यूजर्स के लिए म्यूजिक के प्रति अपना प्यार जाहिर करने और खुद को पहले से ज्यादा एक्सप्रेस करने का एक नया तरीका निकाला है। कंपनी अपने फेसबुक स्टोरीज फीचर में म्यूजिक का ऑप्शन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, यानी अब जल्द ही आप अपनी प्रोफाइल में अपने पसंदीदा गाने भी ऐड कर पाएंगे। इसके अलावा कंपनी ने अपने Lip Sync Live फीचर का भी विस्तार किया है। यह फीचर जल्द ही यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा। इस नए फीचर के तहत आप अपनी प्रोफाइल के नए म्यूजिक सेक्शन में गानों को ऐड कर सकते हैं।

अगर आप यह म्यूजिक अपनी प्रोफाइल पर सबसे ऊपर दिखाना चाहते हैं, तो आप इसे पिन करके ऊपर भी ऐड कर सकते हैं।  दूसरे यूजर्स आपके उस गाने को सुन सकेंगे और साथ ही उन्हें इससे रिलेटेड विडियो भी दिखाई देंगे। आपके फेसबुक फ्रेंड उस विडियो को अपनी प्रोफाइल में भी ऐड कर सकते हैं। हालांकि फेसबुक ने अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं दी है कि आखिर कब तक यह फीचर पेश किया जाएगा और यूजर्स इसे कब से इस्तेमाल कर पाएंगे।

अब यूजर्स अपनी फेसबुक स्टोरी में भी म्यूजिक ऐड कर पाएंगे। यह फोटो और विडियो, दोनों पर काम करेगा। इसके लिए आपको फेसबुक कैमरे से अपना कोई फोटो या विडियो सिलेक्ट करना होगा या फिर कैमरा रोल से भी इसे सिलेक्ट करके स्टिकर सेक्शन में लगा सकते हैं। आप अपने पसंदीदा गाने को ऐड करने के लिए उसे सर्च भी कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप किसी गाने के बीच की लाइन को भी सिलेक्ट कर पाएंगे।  यह फीचर अब फेसबुक यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है।

फेसबुक ने कहा है कि लिप सिंक फीचर अब सभी प्रोफाइल्स के लिए उपलब्ध होगा। इसके लिए फेसबुक लिप सिंक लाइव में लिरिक्स भी ऐड कर रहा है, जो अब ज्यादातर गानों के लिए उपलब्ध होगा। लिप सिंक फीचर का कॉन्सेप्ट वैसा ही है जैसे म्यूजिकली ऐप का होता है। इसमें भी कई गानों का सपॉर्ट दिया जाएगा जिसकी आप लिप्सिंग करके सेल्फी विडियोज बना सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here