भारत में नक्सलियों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। हाल ही में छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने हमला किया था जिसमें 25 जवान शहीद हो गए थे। अब एक बार फिर महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस हमले में 12 जवानों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि यह हमला शाम को जिले के भामरगढ़ के समीप हुआ। उस समय सी-60 कमांडो का एक गश्ती दल इलाके से गुजर रहा था।

Naxal attack in Gadchiroli, 12 injured in Maharashtraजवानों ने बताया कि नक्सलियों ने यह हमला बख्तरबंद वाहन को निशाना बना कर किया था। जिसके चलते बारूदी सुरंग विस्फोट में 12 जवान घायल हो गए। जख्मी जवानो को हेलीकॉप्टर की मदद से रायपुर के अस्पताल में ले जाया गया। इस इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा कि ये मुठभेड़ उस वक्त हुई जब सीआरपीएफ और डीएफ के जवान कॉम्बिंग करने जंगलों में गए थे। उसी वक्त पहले से जंगलों में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने उन पर अचानक से हमला करते हुए फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग शुरू होते ही जवानों ने खुद को हमले के लिए तैयार करते हुए मोर्चा संभाला। जंगल में हमले होने के कारण नक्सलियों को भागने का मौका मिला और वे जंगल की आड़ लेकर फरार होने में कामयाब हो गए।

इस हमले के बाद सीआरपीएफ-कोबरा कमांडो और महाराष्ट्र पुलिस की रिलीफ़ टीम मौके पर पहुंची। गौरतलब है कि मंगलवार को नई दिल्ली से आईबी के ज्वाइंट कमिश्नर देवतरू चटर्जी ने बस्तर के अधिकारियों के साथ महानदी भवन में तीन घंटे तक नक्सल मामले पर चर्चा की थी। इस चर्चा के चौबीस घंटे के अंदर ही गढ़चिरौली में यह हमला हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here