पूर्व विदेश मंत्री Natwar Singh ने राहुल गांधी के सरकार पर लगाए आरोपों को किया खारिज, कहा- विदेश नीति विफल नहीं है

0
242
natwar singh
natwar singh

Natwar Singh: पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ( Natwar Singh ) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस बयान को खारिज किया है, जिसमें कांग्रेस नेता ने कहा था कि विदेश नीति विफल है। पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ( Natwar Singh ) ने कहा कि अब, हम अलग-थलग नहीं हैं। हमारे पड़ोसियों के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं और विदेश नीति विफल नहीं है। हमारे पास एक विदेश मंत्री हैं जिन्होंने अपना सारा जीवन विदेश नीति के मुद्दों से निपटने में बिताया है।

Natwar Singh ने किस मामले पर दी है प्रतिक्रिया?

Image
Natwar Singh

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा बुधवार को लोकसभा में सरकार पर लगाए गए आरोपों का विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने जवाब दिया था। विदेश मंत्री ने ट्वीट कर कहा, लोकसभा में राहुल गांधी ने कहा कि मौजूदा वक्‍त में हमें गणतंत्र दिवस पर विदेशी मेहमान नहीं मिल सकता है। देशवासी जानते हैं कि हम कोरोना की नई लहर से जूझ रहे थे। देश में पांच मध्य एशियाई देशों के राष्ट्रपति आने वाले थे लेकिन कोरोना संकट के कारण ही उन्‍होंने 27 जनवरी को वर्चुअल माध्‍यम के जरिए शिखर सम्मेलन में भाग लिया। क्या लोकसभा में राहुल गांधी ये बातें भूल गए थे।

jaishankar

विदेश मंत्री ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘राहुल गांधी ने लोकसभा में आरोप लगाया कि इस सरकार ने पाकिस्तान और चीन को एक साथ लाने का काम किया है। कांग्रेस नेता को इन घटनाओं को याद करना चाहिए। सन 1963 में पाकिस्तान ने अवैध रूप से शक्सगाम घाटी को चीन को सुपुर्द कर दिया। यही नहीं चीन ने ही 1970 के दशक में पीओके के रास्ते काराकोरम हाईवे का निर्माण किया था।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

उन्होंने यह भी कहा कि चीन और पाकिस्‍तान के बीच दोस्‍ती कोई नई नहीं है। दोनों देशों के बीच 1970 के दशक से घनिष्ठ परमाणु सहयोग था। साल 2013 में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा शुरू हुआ। राहुल को अपने आप से पूछना चाहिए कि क्या तब चीन और पाकिस्तान दूर थे?’

संबंधित खबरें….

लोकसभा में बोले Rahul Gandhi, ”दो हिन्दुस्तान बन रहे हैं, एक अमीरों का हिन्दुस्तान और दूसरा गरीबों का”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here